Rahul Gandhi Lok Sabha Membership: संसद सदस्यता बहाल होने के बाद कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे राहुल गांधी ने पत्रकारों की खुशी के बारे में पूछा. वह सोमवार (7 अगस्त) को संसद से लौटकर सीधे 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में एक बैठक में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान राहुल गांधी काफी खुश नजर आए और उन्होंने वहां मौजूद मीडिया कर्मियों से भी पूछा, ''क्या बात है, आप लोग भी बहुत खुश लग रहे हो!'' 


मोदी सरनेम वाले आपराधिक मानहानि मामले में राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत के बाद कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन INDIA के नेता भी खुशी जाहिर कर रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच लड्डू भी बांटे गए हैं.


'राहुल गांधी आगे बढ़ो...'


सोमवार को जब राहुल गांधी संसद पहुंचे तो वहां मौजूदा पार्टी और गठबंधन के सांसदों ने भी उनका जोरदार तरीके से स्वागत किया. इस दौरान नारे लगाए गए, 'राहुल गांधी आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं'. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (4 अगस्त) को मामले में राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा दी थी, जिसके कारण वायनाड लोकसभा क्षेत्र से उनकी सदस्यता बहाल हो गई. 


लोकसभा सचिवालय ने एक अधिसूचना में कहा, सुप्रीम कोर्ट के 4 अगस्त के फैसले को देखते हुए राहुल गांधी की अयोग्यता संबंधी 24 मार्च की अधिसूचना का क्रियान्वयन आगामी न्यायिक फैसले तक रोका जाता है.


137 दिन बाद संसद पहुंचे राहुल गांधी


गुजरात के सूरत कोर्ट ने 2019 की राहुल गांधी की मोदी सरनेम को लेकर की गई एक टिप्पणी के संबंध में उन्हें इस साल 23 मार्च को दो साल कारावास की सजा सुनाई थी. इसके बाद मामला हाई कोर्ट पहुंचा, जिसने राहुल गांधी की सजा को बरकरार रखा. हाई कोर्ट के फैसले को राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.


पूरे मामले के दौरान राहुल गांधी का संसद में काफी लंबा गैप हो गया. सोमवार को वह 137 दिन बाद संसद पहुंचे. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राहुल गांधी मंगलवार (8 अगस्त) को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर चर्चा में बोल सकते हैं. संभावना है कि वह सदन में कांग्रेस की ओर से बहस की शुरुआत करेंगे.


यह भी पढ़ें- No Confidence Motion: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बोलेंगे राहुल गांधी, कल कर सकते हैं बहस की शुरुआत