Rahul Gandhi Tweet: देश में जरूरत की चीजों के दाम बढ़ गए हैं. सब्जी के दामों ने अचानक से ही आसमान छू लिया है. बाजार में थोक से लेकर फुटकर सब्जियों की कीमत में बेतहाशा बढ़ोतरी देखी गई है. इसको लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार (28 जून) को केंद्र सरकार पर हमला किया है.


उन्होंने ट्वीट करते हुए सवाल किया है कि 9 साल का एक ही सवाल, आखिर किसका है ये अमृतकाल? राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “टमाटर 140 रुपये किलो, फूल गोभी 80 रुपये किलो, तुअर दाल 148 रुपये किलो, अरहर दाल 219 रुपये किलो और पकाने का गैस सिलेंडर 1,100 रुपये के पार. पूंजीपतियों की संपत्ति बढ़ाने और जनता से टैक्स वसूल करने में व्यस्त बीजेपी सरकार, गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों को भूल ही गई.”


बेरोजगारी पर क्या बोले राहुल गांधी?


इसके अलावा उन्होंने अपने ट्वीट में बेरोजगारी के मुद्दो पर बीजेपी सरकार को घेरते हुए कहा, “युवा बेरोज़गार हैं, रोज़गार है तो आय कम और महंगाई से बचत खत्म. गरीब खाने को तड़प रहे हैं, मध्यमवर्ग बचाने को तरस रहा है. कांग्रेस शासित राज्यों में हमने महंगाई से राहत के लिए गैस के दाम घटाए, आर्थिक सहायता के लिए गरीबों के खातों में पैसे डाले.”






वहीं, भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “नफ़रत मिटाने, महंगाई, बेरोज़गारी हटाने और समानता लाने का प्रण है भारत जोड़ो यात्रा - बीजेपी को जनता के मुद्दों से ध्यान भटकाने नहीं देंगे. 9 साल का एक ही सवाल है! आखिर किसका है ये अमृतकाल?”


महंगाई को लेकर प्रियंका गांधी ने क्या कहा?


पीएम नरेंद्र मोदी के मध्य प्रदेश के दौरे का जिक्र करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “प्रधानमंत्री जी ने कल भोपाल में महँगाई की लिस्ट पढ़ी लेकिन वो लिस्ट भी पहले की लिस्टों की तरह किसी ने गलत बना दी. मध्य प्रदेश में पेट्रोल का दाम: 108 रू लीटर, टमाटर का दाम: 100 रू किलो, दाल का दाम: 150 रू किलो, रसोई का सिलेंडर: 1130 रू/ सिलेंडर है.”






उन्होंने आगे कहा, “जनता जो महंगाई की मार झेल रही है उससे ध्यान भटकाने का मॉडल न तो हिमाचल और कर्नाटक में चला, न ही मध्य प्रदेश में चलेगा.”


ये भी पढ़ें: Vegetable Price Hike: टमाटर पर महंगाई की मार, एक हफ्ते के अंदर एमपी में दाम पहुंचा 100 के पार