Rahul Gandhi on Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर में चुनाव की घोषणा के बाद राजनीति हलचल शुरू हो गई. गुरुवार को राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर पहुंचे. उन्होंने कहा, जैसे ही हमें पता लगा कि चुनाव होने वाले हैं, हम सबसे पहले यहां आए. उन्होंने कहा कि हम लोगों के ये मेसेज देना चाहते हैं कि आप हमारे लिए पहले हैं, स्टेट छीनकर इसे केंद्रशासित प्रदेश बनाया गया है. जम्मू के लोग जिस डर से जीते हैं, हम उस डर को मिटाना चाहते हैं. राहुल गांधी ने कहा, मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों से मोहब्बत करता हूं. ये रिश्ता बहुत पुराना है. ये दिल का रिश्ता है. कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर में निडरता से काम किया है. उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस का गठबंधन होगा, लेकिन कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की अनदेखी नहीं होनी चाहिए.


'नफरत को मोहब्बत से हराएंगे' 
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि मोदी जी पहले यहां छाती फुलाकर आते थे, लेकिन अब यहां नहीं दिखते हैं. कांग्रेस नेता ने कहा, हमें मोहब्बत ने जिताया है. हम नफरत को मोहब्बत से हराएंगे. राहुल गांधी ने श्रीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम गठबंधन करेंगे, लेकिन कार्यकर्ताओं की अनदेखी नहीं होगी. नरेंद्र मोदी की नकल करते हुए कहा कि मोदी पहले छाती फुलाकर आते थे, लेकिन अब यूं आते हैं. हमने मोदी के कॉन्फिडेंस को और उनकी साइकोलॉजी को तोड़ दिया है. नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है. नफरत की काट मोहब्बत से हो सकती है.


'लोगों के दर्द को मिटाना लक्ष्य'
कांग्रेस नेता ने कहा, मैं लोकतंत्र की रक्षा पूरे देश में करता हूं, लेकिन मेरे लिए जम्मू और कश्मीर के लोगों के दिल के दर्द को मिटाना लक्ष्य है. जो आपको सहना पड़ता है, जिस डर में आप जीते हो, जो दुख आपको होता है उसे कांग्रेस पार्टी मिटाना चाहती. हम नफरत को मोहब्बत से हराएंगे.