Rahul Gandhi on Modi Government: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार (18 जनवरी) को मोदी सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा, "देश में नफरत और हिंसा का माहौल है. नफरत फैल रही है, डर फैल रहा है." कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, "एक धर्म को दूसरे धर्म से, एक भाषा को दूसरे भाषा से लड़ाया जा रहा है. भाई को भाई से लड़ाया जा रहा है." उन्होंने कहा, "इससे देश को फायदा नहीं हो रहा है."


राहुल ने मोदी सरकार पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "जनता के मुद्दे जब भी हम पार्लियामेंट में उठाने की कोशिश करते हैं, हमे बोलने नहीं दिया जाता. हमारे माइक बंद कर दिए जाते हैं." इस दौरान उन्होंने मीडिया पर भी निशाना साधा. उन्होंने मीडिया पर आरोप लगाया कि वह जनता के मुद्दों को नहीं उठाती. 


राहुल ने मीडिया पर भी साधा निशाना


राहुल ने सवाल पूछते हुए कहा, "प्रेस को तो आप जानते हो मीडिया ने कभी गरीबी का मुद्दा उठाया? अग्निवीर की कमियों के बारे में कभी टीवी पर देखा? किसानों के बारे में देखा? बिलकुल नहीं. टीवी में आपको बस प्रधानमंत्री का चेहरा, बॉलीवुड, क्रिकेट के खिलाड़ी दिखेंगे." कांग्रेस नेता ने कहा, "अगर महंगाई के खिलाफ, बेरोजगारी के खिलाफ आवाज उठाना चाहते हैं तो इसका एक ही रास्ता है सड़कों पर निकलना."


भारत जोड़ो यात्रा पर क्या कहा?


राहुल ने कहा, "हम निकले तो लाखों लोग हमारे साथ चले. हम रोज 25 किमी चलते हैं. किसानों को सुनते हैं, मजदूरों को सुनते हैं, बेरोजगारों को सुनते हैं." भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ने वालों का शुक्रिया अदा करते हुए राहुल ने कहा, "आप सब नफरत के बाजार में प्यार की दुकान खोलते हो. मैं आप सब का दिल से धन्यवाद करता हूं." भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी अक्सर बीजेपी और आरएसएस पर हमला करते रहते हैं. 


हिमाचल में है भारत जोड़ो यात्रा


हिमाचल में राहुल ने कहा कि आज सभी संवैधानिक संस्थाओं पर आरएसएस और बीजेपी का कब्जा है. उन्होंने इशारों में पूंजीपतियों पर निशाना साधते हुए कहा कि आज देश को सिर्फ दो ही व्यक्तियों के लिए चलाया जा रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि देश भर में फैलाई जा रही नफरत के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा अपना असर दिखा रही है. बता दें कि राहुल गांधी के नेतृत्व भारत जोड़ो यात्रा अब हिमाचल प्रदेश पहुंच चुकी है. 


ये भी पढ़ें-BRS Public Meeting: 'हम किसी भी विकसित देश से कम नहीं, लेकिन हमें...', बीआरएस की मेगा रैली में बोले सीएम KCR