वायनाड: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में किसानों के साथ ट्रैक्टर रैली करेंगे. साथ ही राहुल गांधी करीब आधा दर्जन योजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे. ट्रैक्टर रैली के बाद वो किसानों की सभा को भी संबोधित करेंगे. जाहिर है कृषि कानून को लेकर आज वो फिर केंद्र सरकार पर हमला बोल सकते हैं. आज किसानों के आंदोलन का 90वां दिन है.


आज किसानों के आंदोलन का 90वां दिन


बताया जा रहा है कि राहुल गांधी पौने बारह बजे के करीब वायनाड के मंदाद से मट्टिल रेलवे स्टेशन तक ट्रैक्टर रैली में हिस्सा लेंगे.  इससे पहले राहुल गांधी सुबह सवा नौ बजे वायनाड में ही इनफैंट जीसस स्कूल में विद्या वाहिनी बस सेवा की शुरुआत करेंगे. इसके बाद सुबह पौने ग्यारह बजे वो वायनाड में सेंट जोसेफ स्कूल में महात्मा गांधी की मूर्ति का अनावरण करेंगे.


किसानों के मुद्दे पर हमलावर रहे हैं राहुल गांधी


पिछले महीने के आखिर में वायनाड पहुचे राहुल गांधी ने किसानों के दिल्ली में चल रहे आंदोलन को लेकर बयान दिया था कि अगर पूरे देश के किसान कृषि कानून की असलियत समझ जाएं तो पूरे देश में ही आग लग जाएगी.


केरल में वर्तमान राजनीतिक स्थिति


केरल में विधानसभा चुनाव होने हैं औऱ इससे पहले राहुल गांधी ने कांग्रेस के पक्ष में हवा बनानी शुरू कर दी है. केरल में विधानसभा की 140 सीटें हैं. वर्तमान में यहां सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) की सरकार है और पिनाराई विजयन मुख्यमंत्री हैं. पिछले चुनाव में एलडीएफ को 91 और कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) को 47 सीटें मिली थीं. यहां बहुमत के लिए 71 सीटें चाहिए.


यह भी पढ़ें-


बंगाल: अभिषेक बनर्जी की पत्नी को दो बार मिला CBI का नोटिस, आज साली को पूछताछ के लिए बुलाया


पुदुचेरी में विधायकों के इस्तीफे के बाद अल्पमत में नारायणसामी की सरकार, आज होगा फ्लोर टेस्ट