Rahul Gandhi On Ujjain Rape Case: मध्य प्रदेश के उज्जैन और उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में महिलाओं के साथ हुई बर्बरता को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने चिंता व्यक्त की है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "उज्जैन और सिद्धार्थनगर में महिलाओं के साथ हुई बर्बरता मानवता पर कलंक है. महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ते अपराध और पुलिस प्रशासन का पीड़िता और उसके परिवार के प्रति रवैया सिस्टम की बेरहमी का सबूत है और देश के लिए गंभीर चिंतन का विषय है."


'हर स्तर पर कड़े कदम उठाए जाएं'


लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा, "प्रचार केंद्रित सरकारों ने अपनी झूठी छवि गढ़ने के लिए एक असंवेदनशील व्यवस्था को जन्म दिया है, जिसका सबसे बड़ा शिकार महिलाएं हो रही हैं. समय आ चुका है कि महिलाओं सुरक्षा के लिए समाज के नैतिक उत्थान की दिशा में गंभीर प्रयास किए जाएं - सामाजिक, राजनीतिक और प्रशासनिक हर स्तर पर कड़े कदम उठाए जाएं. बेहतर नागरिक, बेहतर व्यवस्था को जन्म देता है और बेहतर व्यवस्था ही एक बेहतर समाज बनाती है."


उज्जैन में शराब पिलाकर किया रेप 


उज्जैन के आगर नाका क्षेत्र में कबाड़ जमा करने वाली एक महिला को जबरन शराब पिलाकर रेप करने का मामले सामने आया था. पुलिस अधिकारियों का दावा है कि वीडियो वायरल होने के बाद जब मामला संज्ञान में आया तो पुलिस ने खुद पीड़ित महिला को थाने बुलवाया और केस दर्ज किया. पुलिस के अनुसार यह घटना बुधवार (4 सितंबर 2024) की है और इस मामले को आरोपी को पकड़ लिया गया है. आरोपी ने पीड़िता को शादी करने का वादा दिया था.


सिद्धार्थनगर की महिला के साथ रेप की कोशिश


उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले की रहने वाली एक महिला के साथ बस्ती जिले के छावनी थाना क्षेत्र के एनएच 28 पर बीते 29 अगस्त 2024 की रात को रेप की कोशिश करने की कोशिश की गई थी. यह घटना तब हुई जब महिला अपने बीमार पति को लेकर लखनऊ से अपने गांव लौट रही थी. रास्ते में एंबुलेंस के ड्राइवर ने उसे परेशान किया और रेप करने की कोशिश की. महिला ने जब विरोध किया तो ड्राइवर ने ऑक्सीजन मास्क निकालकर उसके बीमार पति को नीचे उतार दिया.


ये भी पढ़ें : घर की एक महिला को 18000 सालाना, स्टूडेंट्स को टैबलेट-लैपटॉप... BJP के संकल्प पत्र में क्या-क्या वादे?