Rahul Gandhi On Savarkar: वीडी सावरकर (वीर सावरकर) को माफी वीर कहने के राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी ने कहा कि उन्हें कोई सर्टिफिकेट देने की जरूरत नहीं है. गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि सावरकर मतलब त्याग है. 


राहुल गांधी के बयान पर संघवी ने कहा कि सावरकर का मतलब तेज, सावरकर मतलब त्याग और तप है. वो अब सावरकर को सर्टिफिकेट देंगे, जिन्हें कोई खुद सर्टिफिकेट देने को राजी नहीं है. सावरकर जैसे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ने काला पानी की सजा काटी थी. उन्हें देश का इतिहास संस्कृति कुछ नहीं पता है.


'योगदान का मतलब नहीं है'


इस सवाल पर कि राहुल गांधी अपने आपको ब्राह्मण और सर्वश्रेष्ठ  हिंदू बताते हैं, जवाब देते हुए हर्ष संघवी ने कहा हम उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं. वो बोलते क्या और करते क्या सबको पता है. वीर सावरकर जैसी महान आत्माओं को अपमानित करना उन्हें शोभा नहीं देता, उन्होंने अपने जीवन के महत्वपूर्ण दिन देश को दे दिए. राहुल गांधी को योगदान का मतलब नहीं पता है.


क्या चुनाव में फायदा होगा? 


महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा का विरोध हुआ तो क्या गुजरात में विरोध होगा, के सवाल पर हर्ष संघवी ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता चिंता में हैं, उनकी चिंता यह है कि राहुल गांधी एक बार फिर चुनाव में आ रहे हैं तो वो उनकी मेहनत पर पानी फेर कर चले जाएंगे. राहुल गांधी का इतिहास देखिए. हालत यह है कि उनकी चुनावी सभा कराने के लिए कोई तैयार नहीं है. गुजरात का व्यवहार है कि मेहमान का स्वागत करते हैं. हम किसी का विरोध नहीं करेंगे.


यह भी पढ़ें- राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान पर बवाल, पौत्र रणजीत ने दर्ज कराई पुलिस में शिकायत, बीजेपी भी हुई हमलावर