Rahul Gandhi On Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का एक महीने से ज्यादा समय से विरोध जारी है. पहलावानों के समर्थन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "25 अंतरराष्ट्रीय मेडल लाने वाली बेटियां आज सड़कों पर न्याय की गुहार लगा रहीं हैं." उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा "15 घिनौने आरोपों वाला सांसद प्रधानमंत्री के ‘सुरक्षा कवच’ में महफ़ूज है."


राहुल गांधी ने पहलवानों की इस हालत का जिम्मेदार मोदी सरकार को ठहराया है. उन्होंने कहा, "बेटियों के इन हालातों की जिम्मेदार मोदी सरकार है." नई संसद भवन के उद्घाटन के दिन संसद का घेराव करने जा रहे पलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच हाथापाई हुई थी. इसके बाद सभी पहलवानों को जंतर-मंतर से हटा दिया गया था. 


बृजभूषण के खिलाफ 10 मामलों की शिकायत


पहलवानों की शिकायत पर बृजभूषण के खिलाफ दर्ज 2 FIR में आपत्तिजनक फेवर और  छेड़छाड़ के कम से कम 10 मामलों की शिकायत की गई है. इसमें बृजभूषण के खिलाफ यौन संबंध बनाने का दबाव बनाने का भी आरोप लगाया गया है. 






पहलवानों के साथ मारपीट पर बरसे थे राहुल गांधी 


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इससे पहले रविवार (28 मई) को दिल्ली पुलिस की तरफ से विनेश फोगट और साक्षी मलिक जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित पहलवानों के साथ मारपीट को लेकर पीएम मोदी पर हमला किया था. संसद के उद्घाटन को "राज्याभिषेक समारोह" बताते हुए राहुल गांधी ने कहा कि "अहंकारी राजा जनता की आवाज को कुचल रहे हैं."


ये भी पढ़ें: 


Manipur Violence: मणिपुर हिंसा के बाद अमित शाह की अपील का असर, लोगों ने लौटाए 140 हथियार