Rahul Gandhi: एक तरफ राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) में कोहराम मचा हुआ है और दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 'भारत जोड़ो यात्रा' में बच्चों के साथ फुटबॉल खेलने में मस्त हैं. सोशल मीडिया के माध्यम से उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वे कुछ बच्चों के साथ सड़क पर यात्रा के दौरान फुटबॉल खेलते हुए नजर आ रहे हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर तेजी से वायरल हो रहा है.


रविवार की रात राजस्थान की राजधानी जयपुर में जो कुछ भी हुआ उस पर अब हर किसी को राहुल गांधी कि प्रतिक्रिया का इंतजार है. अभी तक राहुल गांधी ने राजस्थान में छिड़ी कांग्रेस की जंग पर कोई टिप्पणी नहीं की है. हालांकि, बच्चों के साथ फुटबॉल खेलने के वीडियो को देखकर तो ऐसा ही लग रहा है जैसे वे राजस्थान की सिसायस से बिल्कुल बेफिक्र हैं.






यात्रा को पूरे हुए 18 दिन


आपको बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) को 18 दिन हो चुके हैं. राहुल गांधी ने आज 19वें दिन की यात्रा केरल के पलक्कड़ जिले के शोरनूर से शुरू की. इस दौरान सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता राहुल गांधी के साथ पैदल यात्रा में शामिल भी हुए. आज भारत जोड़ो यात्रा करीब 13 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और पट्टांबी में जाकर रुकेगी. कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर लिखा यात्रा उत्साह के साथ पलक्कड़ जिले में प्रवेश कर गई है.


30 सितंबर को कर्नाटक में प्रवेश करेगी यात्रा


कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी.के शिवकुमार (DK Shivkumar) ने जानकारी दी है कि भारत जोड़ो यात्रा के कर्नाटक चरण के दौरान पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी पदयात्रा में शामिल होंगी. राहुल गांधी के नेतृत्व वाली यह यात्रा 30 सितंबर को कर्नाटक में प्रवेश करेगी. राहुल गांधी रोजाना सैकड़ों लोगों से मिल रहे हैं, कांग्रेस के सहयोगी संगठन भी इसमें काफी सक्रिय हैं.


राजस्थान कांग्रेस में घमासान


राहुल गांधी का फुटबॉल खेलने का वीडियो (Rahul Gandhi Playing Football) भी उसी समय सामने आया है जब राजस्थान कांग्रेस में सीएम की कुर्सी को लेकर विवाद चल रहा है. खबरों के मुताबिक, करीब 92 विधायक अशोक गहलोत के समर्थन में इस्तीफा दे चुके हैं. गहलोत इस स्थिति पर कह चुके हैं कि उनके बस में अब कुछ नहीं है. वहीं गहलोट गुट के विधायकों का कहना है कि वे आलाकमान के फैसले का स्वागत करेंगे. बता दें कि सचिन पायलट को सीएम बनाने जाने की खबरें चल रहीं थी और इसी को लेकर ये सारा बवाल खड़ा हुआ है.


ये भी पढ़ें- केरल के पलक्कड़ जिले से शुरू हुई 'भारत जोड़ो यात्रा', कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा- ‘उत्साह और उम्मीद’ के साथ पूरी होगी यात्रा


ये भी पढ़ें- भारत जोड़ो यात्रा: केरल में कांग्रेस पार्टी का आनोखा विरोध, गैस की कीमतों को लेकर सिलेंडर के आकार के कटआउट के साथ किया प्रदर्शन