Rahul Gandhi Prayagraj Visit: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और रायबरेली सांसद राहुल गांधी प्रयागराज दौरे के दौरान संविधान का सम्मान और उसकी रक्षा कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाधी से जुड़े पुराने किस्से शेयर किए. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "दादी इंदिरा गांधी ने मुझसे कहा था मैं चाहती हूं कि लोग मुझे याद ना करें . मैं याद रखने के लिए काम नहीं करती, बल्कि याद रखने लायक काम करती हूं."


पीएम मोदी को बताया महराजा


प्रयागराज में लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने एक बार फिर जाति जनगणना की बात दोहराई. उन्होंने कहा, "पीएम मोदी राजाओं महाराजाओं वाला मॉडल अपनाना चाह रहे हैं. वह खुद को शहंशाह समझते हैं. वह खुद को नॉन बायोलॉजिकल समझते हैं, पीएम मोदी रॉन्ग नंबर हैं."


जाति जनगणना को लेकर बोले राहुल गांधी


कांग्रेस सांसद ने कहा कि अगर जाति जनगणना के मुद्दे को उठाने से राजनीति में नुकसान होगा तब भी यह मुद्दा उठाता रहूंगा. उन्होंने कहा, "जाति जनगणना को रोका नहीं जा सकता. 50 फीसदी के बैरियर को भी रोका नहीं जा सकता. जनता ने मन बना लिया है और उसने ऑर्डर दे दिया है. प्रधानमंत्री को यह आर्डर कबूल कर लेना चाहिए. पीएम मोदी अगर यह आर्डर नहीं मानेंगे तो यह काम दूसरे प्रधानमंत्री को करना पड़ेगा."


राहुल गांधी ने कहा, "भारत तभी सुपर पावर बनेगा जब 90 फीसदी लोगों की भागीदारी होगी. उन्हें बढ़ावा दिया जाएगा. मोदी जी के गले लगने से भारत सुपर पावर नहीं बन पाएगा."


रायबरेली में मोची मिलने की कहानी बताई


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद ने रायबरेली में मोची से हुई मुलाकात का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, "कुछ दिन पहले मैं रायबरेली गया था. वहां मुझे मोची की दुकान दिखी, इसलिए मैं वहां बैठ गया. मैं समझना चाहता था कि आखिर वो कैसे काम करते हैं. बातचीत में उन्होंने बताया कि जिंदगी में सिर्फ मेरे पिता ने मेरी इज्जत की और किसी ने इज्जत नहीं दी. ये सुनने के बाद मैं सोच रहा था कि इतना हुनर होने के बाद भी इन्हें किसी ने इज्जत नहीं दी. देश में ऐसे हजारों लोग हैं, जिनके साथ ऐसा हर रोज हो रहा है."


ये भी पढ़ें : 'मैंने मिस इंडिया की लिस्ट निकाली, उसमें एक भी दलित, ओबीसी नहीं...', प्रयागराज में बोले राहुल गांधी