Rahul Gandhi On Farmers Protest: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार (15 फरवरी) को बिहार के औरंगाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए किसान आंदोलन पर भी टिप्पणी की. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने दावा किया, ''गरीब और किसान कितनी भी आवाज उठाएं, वे जानते हैं कि इस देश में उन्हें न्याय नहीं मिल सकता."


राहुल गांधी ने अपनी पिछली 'भारत जोड़ो यात्रा' के अनुभवों का जिक्र किया. उन्होंने कहा, ''किसानों ने मुझे बताया, युवाओं ने बताया, हर रोज हमारे खिलाफ कोई न कोई अन्याय किया जाता है, हिंदुस्तान में गरीब लोगों को, कमजोर लोगों को, 21वीं सदी में न्याय नहीं मिल सकता और इसका नतीजा नफरत और हिंसा.''


वायनाड सांसद राहुल गांधी ने कहा, ''गरीब व्यक्ति जितनी भी कोशिश कर ले, किसान जितना भी चिल्लाले, मजदूर जितनी जोर से चीखे, उसे इस देश में मालूम है कि मुझे न्याय नहीं मिल सकता.''


प्रदर्शनकारी किसान वैसे ही लड़ रहे जैसे सीमा पर सैनिक- राहुल गांधी


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, ''प्रदर्शनकारी किसान हमारे देश के लिए लड़ रहे हैं, ठीक उसी तरह जैसे सीमा पर सैनिक लड़ते हैं.’’ राहुल ने मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर बीजेपी और आरएसएस को घेरा. उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर मणिपुर में एक समुदाय को दूसरे समुदाय के खिलाफ खड़ा करने का आरोप लगाया.


राहुल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि सर्वाधिक अमीर लोगों के 14 लाख करोड़ रुपये के ऋण माफ कर दिए गए, जबकि मनरेगा का बजट केवल 70 हजार करोड़ रुपये है. राहुल ने मोदी सरकार पर सिर्फ अमीरों के लिए काम करने का आरोप लगाया.


राहुल गांधी ने किया ये वादा


राहुल ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो जाति आधारित जनगणना कराने के बाद एक व्यापक वित्तीय सर्वेक्षण कराया जाएगा ताकि संसाधनों के स्वामित्व में असमानता को सामने लाया जा सके. उन्होंने कहा कि हरित क्रांति और कंप्यूटर क्रांति की तरह ही यह एक क्रांतिकारी कदम होगा.


यह भी पढ़ें- टाइट है UP में राज्यसभा चुनाव की फाइट? यहां समझें वो गणित, जिसपर है BJP और समाजवादी पार्टी की पैनी नजर