Rahul Gandhi Reaction: नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी ने एक्स पर वीडियो पोस्ट कर प्रतिक्रिया व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, "देश की जनता को, कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को, इंडिया गठबंधन के सभी नेताओं का मुझपर भरोसा जताने के लिए दिल से धन्यवाद देता हूं."


क्लिप जारी कर क्या बोले राहुल गांधी?


वीडियो के माध्यम से उन्होंने कहा, "मुझे किसी ने पूछा कि मेरे लिए विपक्ष का नेता होने का क्या मतलब है. मैंने कहा कि यह आपकी आवाज बन कर आपके हितों और अधिकारों की लड़ाई लड़ने की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. हमारा संविधान गरीबों, वंचितों, अल्पसंख्यकों, किसानों, मजदूरों का सबसे बड़ा हथियार है और हम उस पर किए गए हर हमले का पूरी ताकत से जवाब देकर उसकी रक्षा करेंगे. मैं आपका हूं और आपके लिए ही हूं."


लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को सदन में नेता प्रतिपक्ष के रूप में आधिकारिक रूप से मान्यता दे दी. लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक राहुल गांधी का नेता प्रतिपक्ष का दर्जा नौ जून, 2024 से प्रभावी रहेगा.






राहुल गांधी ने ओम बिरला को दी बधाई


इससे पहले नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को सदन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ओम बिरला को बधाई दी और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह विपक्ष को बोलने का मौका देकर संविधान रक्षा का अपना दायित्व निभाएंगे.


कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने मंगलवार (25 जून) को लोकसभा के तत्कालीन कार्यवाहक अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) भर्तृहरि महताब को पत्र भेज कर कांग्रेस के इस फैसले के बारे में उन्हें अवगत कराया था कि राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष होंगे.


ये भी पढ़ें :  Sam Pitroda: राहुल गांधी के नेता विपक्ष चुने जाने के बाद कांग्रेस ने सैम पित्रोदा को लेकर किया बड़ा फैसला, दी ये जिम्मेदारी