Rahul Gandhi On Karnataka Election Results: कर्नाटक विधानसभा चुनाव रिजल्ट में कांग्रेस की बड़ी जीत पर पार्टी नेता राहुल गांधी ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता को, कार्यकर्ताओं को, नेताओं को और सभी नेताओं को जिन्होंने कर्नाटक में काम किया उन्हें बधाई देता हूं. दूसरी तरफ गरीब जनता की शक्ति थी, कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में गरीबों के साथ थी. कर्नाटक ने ये बताया कि मोहब्बत इस देश को अच्छी लगती है. कर्नाटक में नफरत की बाजार बंद हुई है, मोहब्बत की दुकानें खुली हैं. 5 वादों को पहले दिन पहले कैबिनेट में पूरा करेंगे.


राहुल गांधी ने ट्विट कर कहा कि गरीबों की शक्ति ने भाजपा के पूंजीपति मित्रों की ताकत को हराया है.






दोपहर के ढाई बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, कुल 224 सीटों में से कांग्रेस 137 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं बीजेपी 62 सीटों पर आगे है. जेडीएस 21 सीटों पर आगे है. राज्य में किसी भी एक दल को सरकार बनाने के लिए 113 सीटों की जरूरत होती है. 


'संजीवनी मिली है'
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस के सभी बड़े लीडर ने लग कर प्रचार किया, यह तो जनता का आशीर्वाद है. पीएम डबल इंजन की बात करते हैं, लेकिन जनता ने काम को अहमियत दी. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी को संजीवनी मिली है. हमने गारंटी की बात की, जनता ने जनादेश दिया. पार्टी में नई एकजुटता आई है.  वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक में मोहब्बत की दुकान चल निकली है. सत्य की जीत हुई. तरक़्क़ी की जीत हुई. स्वाभिमान की जीत हुई है.


पीएम मोदी का किया जिक्र
कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि बीजेपी ने खराब काम किया इसलिए कर्नाटक के लोगों ने हमें वोट दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के इतना प्रचार करने के बाद भी लोगों ने कांग्रेस को वोट किया. हमारी पांच गारंटी पर लोगों ने भरोसा जताया है. 


Karnataka Election Result 2023: कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत की क्या है वजह? 6 प्वाइंट्स में समझें