Parkash Singh Badal Dies: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल के निधन पर राहुल गांधी ने मंगलवार (25 अप्रैल) को दुख जताया. उन्होंने कहा कि उनका पंजाब औऱ भारत की राजनीति में अहम स्थान रहा. 


राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ''पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के पूर्व अध्यक्ष सरदार प्रकाश सिंह बादल के निधन का समाचार दुखद है. वो आजीवन भारत और पंजाब की राजनीति के एक कद्दावर नेता रहे. सुखबीर सिंह बादल समेत उनके सभी शोकाकुल परिजनों और समर्थकों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.''






अस्पताल ने क्या कहा?
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल (95) का मंगलवार को मोहाली के अस्पताल में मौत हो गई. बादल को फोर्टिस अस्पताल में करीब एक सप्ताह पहले सांस लेने में परेशानी होने की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था. 


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि बादल ने रात करीब आठ बजे अंतिम सांस ली. उन्होंने बताया कि बादल अस्पताल की आईसीयू में भर्ती थे.  बता दें कि प्रकाश सिंह बादल ने राजनीति में कदम सरपंच बनने के साथ शुरू किया था. इसके बाद वो दस बार विधायक रहे और पांच बार मुख्यमंत्री रहे. 


प्रधानमंत्री नरेंद्रृ मोदी ने भी एक ट्वीट कर लिखा कि प्रकाश सिंह बादल के निधन से अत्यंत दुखी हूं. वह भारतीय राजनीति के एक विशाल व्यक्तित्व और एक उल्लेखनीय राजनेता थे. उन्होंने हमारे राष्ट्र के विकास में बहुत योगदान दिया. उन्होंने पंजाब की प्रगति के लिए अथक प्रयास किया और महत्वपूर्ण समय के दौरान राज्य को नेतृत्व दिया. 


ये भी पढ़ें- Parkash Singh Badal Dies: सरपंच से सीएम का सफर, 10 बार एमएलए रहे, मोरारजी देसाई सरकार में मंत्री भी बने प्रकाश सिंह बादल