Rahul Gandhi Disqualification: राहुल गांधी को जब सरकारी आवास खाली करने का नोटिस मिला था तो कांग्रेस के कई नेता और उनके फैंस उन्हें अपना घर देने के लिए तैयार हो गए. लोग चिट्ठियां लिखकर राहुल को उनके घर में रहने का ऑफर दे रहे हैं. लोगों के इस प्यार का कांग्रेस नेता ने जवाब दिया है. राहुल गांधी ने कहा कि उनका घर लोगों के दिलों में हैं इसलिए उनको किसी घर की जरूरत नहीं है.


राहुल गांधी ने इस बारे में बात करते हुए बीजेपी को भी घेरा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने उनसे घर खाली कराकर अच्छा काम किया है. उन्हें लोग चिट्ठियां लिखकर अपने-अपने घरों में रहने का ऑफर दे रहे हैं. कांग्रेस बीजेपी और आरएसएस की नफरत और हिंसा फैलाओं की विचारधारा के खिलाफ बिना डरे सामना करेगी और जीतेगी भी.


'मेरा घर आप लोगों के दिल में है'
राहुल गांधी ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा, 'बीजेपी ने मुझ पर कई मुकदमे लगा दिए हैं, उन्होंने मुझे संसद से बाहर कर दिया और मेरा आवास भी छीन लिया. लेकिन मेरे पास हजारों ऐसी चिट्ठियां आ रही हैं जिसमें लोग लिख रहे हैं कि राहुल जी आप हमारे घर आइए. बीजेपी ने मेरा घर लेकर अच्छा किया. मेरा घर आप लोगों के दिल में है और मुझे किसी घर की जरूरत नहीं है.'


राहुल गांधी ने अपने ऊपर लगे ओबीसी समुदाय का अपमान करने पर भी बात की. उन्होंने कहा, 'मैंने किसी समुदाय के खिलाफ कुछ गलत नहीं कहा. मैं भारत के हर व्यक्ति का सम्मान करता हूं. जैसा कि मैं कहता हूं कि मैंने नफरत के बाजार में प्यार की दुकान खोली है.' बता दें कि राहुल गांधी ने अपना सरकारी आवास खाली कर दिया है और अब अपनी मां सोनिया गांधी के साथ रह रहे हैं. 


ये भी पढ़ें:


Owaisi Statement: 'खाली डायलॉग मारते रहते हैं, कभी तो रिकॉर्ड तोड़...' ओवैसी का अमित शाह पर तंज