Rahul Gandhi Resign: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल की वायनाड और यूपी की रायबरेली सीट में से एक चुन ली. उन्होंने वायनाड सीट खाली करने को लेकर लोकसभा स्पीकर के ऑफिस को बता दिया है. 


न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अधिकारिक तौर पर लोकसभा स्पीकर के ऑफिस को रायबरेली सीट से सांसद बने रहने और वायनाड सीट छोड़ने को लेकर लेटर भेज दिया है. 






राहुल गांधी ने वायनाड और रायबरेली लोकसभा सीटों से जीत हासिल की थी और उन्हें इनमें से एक सीट खाली करनी थी. कांग्रेस ने सोमवार (17 जून, 2024) को ही बड़ा ऐलान किया था कि राहुल गांधी रायबरेली से सांसद बने रहेंगे और प्रियंका गांधी वायनाड सीट से चुनावी पारी का आगाज करेंगी. 


क्या पहली बार होगा?
प्रियंका गांधी अगर वायनाड सीट से उपचुनाव जीत जाती हैं तो यह पहली बार होगा कि वह सांसद के रूप में संसद में प्रवेश करेंगी. ऐसा पहली बार होगा कि गांधी परिवार के ये तीनों सदस्य-सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका -एक साथ संसद के सदस्य होंगे. 


प्रियंका गांधी ने क्या कहा?
प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘मैं वायनाड के लोगों को अपने भाई राहुल गांधी की कमी महसूस नहीं होने दूंगी. मैं कड़ी मेहनत करूंगी और मैं सभी को खुश करने और एक अच्छा प्रतिनिधि बनने की पूरी कोशिश करूंगी.'' 


उन्होंने आगे कहा कि मैं वायनाड से चुनाव लड़ने को लेकर घबराई हुई नहीं हूं. 


इनपुट भाषा से भी. 


ये भी पढ़ें- Smriti Irani VS Priyanka Gandhi: क्या वायनाड में प्रियंका गांधी का स्मृति ईरानी से होगा मुकाबला? बीजेपी दोहराएगी 1999 का इतिहास