वायनाड (केरल): अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड की यात्रा के दूसरे दिन भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला जारी रखा. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए उनका प्रचार अभियान ‘झूठ, जहर और घृणा’ से भरा हुआ था जबकि कांग्रेस सच्चाई, प्यार और लगाव के साथ खड़ी थी.


अपने संसदीय क्षेत्र में बड़े रोड-शो के बाद कालपेटा में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी मोदी, उनके झूठ और घृणा के खिलाफ प्यार के हथियार से लड़ाई जारी रखेगी. उन्होंने यह भी कहा कि मोदी ‘गुस्सा, झूठ, असहिष्णुता और देश की सबसे खराब भावनाओं’ को दर्शाते हैं.


गांधी ने वहां मौजूद लोगों से कहा, ‘‘राष्ट्रीय स्तर पर हम जहर से लड़ रहे हैं. मोदी का प्रचार झूठ, जहर, घृणा और देश के लोगों के विभाजन से भरा हुआ था. उन्होंने चुनाव में झूठ का इस्तेमाल किया.... कांग्रेस सच्चाई, प्यार और लगाव के साथ खड़ी रही.’’


आपको बता दें कि आज प्रधानमंत्री मोदी भी केरल के दौरे पर थे. जहां उन्होंने गुरुवायुर मंदिर में पूजा की. राहुल गांधी ने वायनाड में शुक्रवार और शनिवार को रोड-शो किया. इस दौरान सड़कों पर भारी भीड़ रही और लोगों ने राहुल गांधी का स्वागत किया.


केरल: गुरुवायुर मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा, तुलाभरम रिवाज के तहत कमल के फूलों से तौला गया


राहुल गांधी ने आज जिला कलेक्ट्रेट स्थित सांसद सुविधा केन्द्र पहुंचे और लोगों से शिकायतें भी सुनी. किसानों, आदिवासियों और अन्य तबकों के प्रतिनिधियों ने राहुल गांधी से भेंट कर अपनी समस्याएं सुनाईं.



कांग्रेस अध्यक्ष ने स्थानीय प्रतिनिधियों, पार्टी नेताओं और जिले के अधिकारियों से बातचीत की तथा संसदीय क्षेत्र की समस्याएं जानीं. राहुल गांधी सुबह केपीसीसी अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचन्द्रन और केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीतला के साथ जिला मुख्यालय पहुंचे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के. सी. वेणुगोपाल ने बाद में बताया कि गांधी करीब 22 शिष्टमंडलों से मिले और उन्हें आश्वासन दिया कि शिकायतों पर कार्रवाई की जाएगी.