Rahul Gandhi 21th century Kauravas: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार (9 जनवरी) को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर हमला बोला. हरियाणा के कुरुक्षेत्र में राहुल गांधी ने आरएसएस के लोगों को 21वीं सदी का कौरव बताया. राहुल ने कहा, "21वीं सदी के कौरव खाकी हाफ-पैंट पहनते हैं और शाखाएं लगाते हैं. उनके पीछे देश के 2-3 अरबपति लोग खड़े हैं."


कुरुक्षेत्र में राहुल ने कहा, "महाभारत में जब उस समय की जो लड़ाई थी, वही आज भी है. पांडव कौन थे? अर्जुन, भीम ये लोग कौन थे? ये लोग तपस्या करते थे. आप लोगों ने महाभारत पढ़ी है. क्या पांडवों ने कभी गलत किया? कभी नोटबंदी की? गलत GST लागू की क्या? क्योंकि वो जानते थे, ये सब चोरी करने का गलत तरीका है."


'हॉफ पैंट पहनते हैं 21वीं सदी के कौरव'


राहुल ने कहा, "21वीं सदी के कौरव हॉफ पैंट पहनते हैं. हाथ में लाठी लेकर चलते हैं और शाखा लगाते हैं. हिंदुस्तान के अरबपति कौरवों के साथ खड़े हैं. नोटबंदी, गलत GST किसके खिलाफ की गई ये समझिए." राहुल गांधी ने कहा, "ये नरेंद्र मोदी ने जरूर साइन किया पर, मोदी जी का हाथ इन्ही अरबपतियों ने चलाया. उस समय के अरबपति पांडवों के साथ खड़े थे क्या? नहीं, क्योंकि अगर खड़े होते तो वो जंगल में न होते."  


 






'पांडवों ने भी खोली थी मोहब्बत की दुकान'


राहुल ने आगे कहा, "एक तरफ 5 तपस्वी थे. पांडवों के साथ हर धर्म के लोग थे. ये यात्रा मोहब्बत की दुकान है. पांडवों ने भी अन्याय के खिलाफ काम किया था. पांडवों ने भी नफरत के बाजार में प्यार की दुकान खोली थी." राहुल ने आगे कहा, "पांडवों ने डर और नफरत को मिटाने का काम किया था. डर और नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोली थी  और ये मेरा नारा नहीं उनका नारा है भगवान राम का नारा है. ये देश तपस्वियों का देश है." 


'RSS वाले नहीं कहते हर हर महादेव'


RSS पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने आगे कहा, "RSS वाले कभी 'हर हर महादेव' नहीं कहते क्यों शिव जी तपस्वी थे. राम-राम, जय सिया राम कभी नहीं कहते. इन्होंने सीता जी को बहार निकाल कर फेंक दिया. कहते हैं हम नहीं कहेंगे. जितने जरूरी राम थे, उतनी ही जरूरी सीता थीं. मैं जहां भी जाता हूं, जय सिया राम बोला जाता है." राहुल ने कहा, "मुझे किसी ने कहा आप 3000 किमी चले तो मैंने कहा तो क्या हो गया? अगर आप किसी किसान से पूछो की आप 1 महीने में कितना चले हो, तो वो बता देंगे कि वो कितना चले." 


टीशर्ट पर राहुल गांधी का जवाब


राहुल गांधी ने अपनी टीशर्ट पर जवाब देते हुए कहा, "जब मैं कांपने लगूंगा, तब मैं स्वेटर पहनने की सोचूंगा. मैं महात्मा गांधी नहीं हूं. मेरे जैसे देश में करोड़ों लोग हैं. इस देश में तपस्या बहुत लोग कर रहे हैं. जो तपस्वी है चाहे वो किसान हो, मजदूर हो, छोटा व्यापारी हो. गीता में लिखा है तपस्या करो और फल मत देखो, पर ये नहीं लिखा की तपस्या करो और फल नहीं मिलेगा. इस देश की सरकार को उस तपस्वी की मदद करनी चाहिए. यात्रा का भी यही लक्ष्य है कि आपकी तपस्या जाया नहीं जानी चाहिए."


बीजेपी पर बोला जबरदस्त हमला 


बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "प्रधानमंत्री बीमा योजना आपके जेब से पैसा निकलता है और खाता कोई और है. आपका पूरा परिवार काम करता है. आंधी-पानी बारिश होती है फिर आप जाते हो बीमा लेने फिर आपको पता चलता है. इंटरनेट पर कंपनी ही नहीं है. आपका पैसा कोई और खा गया. GST की बात अगर आप 25 किलो से कम मैदा या गुड़ बेचते हो तो आपके ऊपर GST लगेगी. अडानी-अम्बानी पर नहीं."


ये भी पढ़ें-Chhattisgarh Election: क्या छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सत्ता रहेगी बरकरार, टीएस सिंह देव से कैसे पार पाएंगे CM भूपेश बघेल, बीजेपी की भी है नज़र