Bharat Jodo Yatra In Karnataka: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा है. साथ ही कहा कि कनार्टक सरकार भ्रष्ट है, जहां हर पद के लिए पैसे लिए जाते हैं. इसको लेकर कुछ नहीं किया जा रहा है. दावा भी किया कि हमारी यात्रा से नफरत मिटेगी.


राहुल गांधी ने कर्नाटक के हिरियूर में कहा, "भारत जोड़ो यात्रा बीजेपी-आरएसएस द्वारा फैलाई जा रही नफरत, हिंसा से लड़ने के लिए है. यह बीजेपी को संदेश है कि भारत का बंटवारा नहीं होगा, हिंदुस्तान एक होकर खड़ा रहेगा. इस यात्रा में वह संदेश साफ दिखाई दे रहा है. यात्रा में कोई हिंसा और नफरत नहीं है." 


'कनार्टक सरकार लेती है कमीशन'


साथ ही राहुल गांधी ने दावा किया, "कर्नाटक सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है. वे हर एक ट्रांजेक्शन पर 40 फीसदी कमीशन लेते हैं. 13 हजार प्राइवेट स्कूलों ने 40 प्रतिशत कमीशन दिया है. बीजेपी विधायक खुद कह रहे हैं कि यह सबसे भ्रष्ट सरकार है. मुख्यमंत्री का पद 2500 करोड़ रुपये में खरीदा जा सकता है. नौकरियां कर्नाटक में बिक्री के लिए हैं. पुलिस सब इंस्पेक्टर की पोस्ट 80 लाख रुपये में बिकी. सहायक प्रोफेसर पद बेचे जाते हैं.  इंजीनियरिंग पोस्ट बिकती हैं. सब कुछ जो ये लोग बेच सकते हैं, वे बेच रहे हैं."






भारत जोड़ो यात्रा क्या है? 


राहुल गांधी और पार्टी कार्यकर्ताओं ने सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत की थी. इन दिनों यात्रा कर्नाटक में है. यात्रा का समापन अगले साल की शुरुआत में कश्मीर में होगा. इसमें कुल 3570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. पार्टी ने राहुल समेत उन 119 नेताओं को 'भारत यात्री' नाम दिया है, जो पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे. कांग्रेस का मानना है कि यह यात्रा उसके लिए संजीवनी का काम करेगी. इस यात्रा की शुरुआत के मौके पर कन्याकुमारी में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और द्रमुक नेता एमके स्टालिन मौजूद थे. केरल में इस यात्रा में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग और रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के नेता शामिल हुए थे.


यह भी पढ़ें-


Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस का नया अध्यक्ष रिमोट कंट्रोल से चलेगा? भारत जोड़ो यात्रा के बीच राहुल गांधी से पूछा गया सवाल


Adipurush Controversy: 'आदिपुरुष' फिल्म विवाद पर मंत्री जेपीएस राठौर बोले- मुझे कोई जानकारी नहीं, राहुल गांधी पर कसा तंज