नई दिल्ली: राफेल डील में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा है कि अब पीएम मोदी के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं.


राहुल गांधी ने ट्वीट किया, '' अब राफेल घोटाले में पीएम के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं. करप्शन का सिलसिला उन्हीं से शुरू हुआ और उन्हीं पर खत्म भी होगा. राफेल की अहम फाइल उन्हें फंसाने वाली थी और अब बताया जा रहा है कि वह चोरी हो चुकी हैं. जो कि सबूतों को नष्ट करने का और इसे ढकने का तरीका है.''





राहुल से पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधा. रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ''अब साफ है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश व संसद को सफेद झूठ बोल जानबूझकर गुमराह किया ताकि राफेल सौदे में  हुए भ्रष्टाचार, जालसाजी व देश की सुरक्षा से षडयंत्रकारी खिलवाड़ पर पर्दा डाला जा सके. साजिश का भंडाफोड़ हुआ और चौकीदार की चोरी रंगे हाथों पकड़ी गई''.





बता दें कि आज राफेल डील को लेकर दायर पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की. इस दौरान सरकार ने कोर्ट को बताया कि राफेल डील से संबंधित अहम दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी हो गए. केंद्र ने कहा कि ये वही दस्तावेज हैं, जो मीडिया में दिखाए गए हैं. 36 राफेल विमानों की खरीद पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से 14 दिसंबर को सरकार को दी गई क्लीनचिट को वापस लेने की मांग करने के लिए याचिकाकर्ताओं ने इन्हीं रिपोर्ट का हवाला दिया है. अब इस मामले पर अगली सुनवाई 14 मार्च तय की गई है.


SC में राफेल पर आज की बहस पूरी, अब 14 मार्च को होगी अगली सुनवाई


स्वच्छ सर्वेक्षण 2019: इंदौर लगातार तीसरे साल बना देश का सबसे स्वच्छ शहर, भोपाल सबसे साफ राजधानी


यह भी देखें