Rahul Gandhi News: नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार (8 अगस्त 2024) को संसद भवन के रिसेप्शन एरिया में जाकर मछुआरों के डेलिगेशन और राइट टू फूड डेलिगेशन से मुलाकात की. कांग्रेस ने इसे लेकर आरोप लगाया कि राहुल गांधी की मछुआरों के डेलिगेशन से मुलाकात संसद के अंदर होनी थी, लेकिन उन्हें संसद मं जाने का पास नहीं दिया गया. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि क्या संसद में किसान, मछुआरे और देश के आम लोगों नहीं जा सकते?


किसी से भी मिलना हक है हमारा- राहुल गांधी


इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा, "हमारा हक बनता है कि हम किसी से भी मिल सकें, लेकिन वे रोक देते हैं. मछुआरों का श्रीलंका का एक मुद्दा है. मैंने किसानों के बारे में कहा, स्पीकर ने हाउस में कहा था कि रोका नहीं जा रहा है, लेकिन फिर रोक रहे हैं. मेरी जिंदगी अब कुछ ज्यादा मुश्किल हो गई है, पहले लोगों से उधर ही मिल लेता था. अब उनसे मिलने यहां आना पड़ता है. 


कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने संसद भवन के रिसेप्शन एरिया में जाते हुए कहा, "एक छात्र प्रतिनिधिमंडल अभी तक संसद में प्रवेश नहीं कर सका है और नेता प्रतिपक्ष से नहीं मिल सका है. राहुल गांधी उनसे मिलने जा रहे हैं, क्योंकि उनका भारत जोड़ो का संकल्प जारी है."






किसान के प्रतिनिधिमंडल से मिल चुके हैं राहुल गांधी


इससे पहले नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार (6 अगस्त 2024) को संद भवन स्थित अपने कार्यालय में किसान संगठनों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की थी, जिसमें संयुक्त किसान मोर्चा के 11 सदस्य शामिल थे. किसानों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने किसानों के लिए एमएसपी की कानूनी गारंटी और कर्ज मुक्ति जैसे मुद्दों पर बात की थी.


ये भी पढ़ें :  ‘लाड़ली बहना और लड़का भाऊ के लिए पैसे हैं लेकिन…’, सुप्रीम कोर्ट ने किस बात पर शिंदे सरकार को लगाई फटकार?