देश भर में सीएए को लेकर जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सारा देश प्रधानमंत्री को उनके कपड़ों से पहचानता है क्योंकि वो दो करोड़ का सूट पहनते हैं.


दरअसल पीएम मोदी ने कहा था कि जो लोग सीएए को विरोध कर रहे हैं उन्हें उनके कपड़ों से पहचाना जा सकता है. इसी को लेकर राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधा है.


अब NPR पर हंगामा: ओवैसी बोले- NPR के जरिए ही NRC लागू की तैयारी में है मोदी सरकार


एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री, न्यायपालिका और मीडिया पर दबाव डालते हैं और देश को बांटने की राजनीति करते हैं. पीएम और गृहमंत्री लोगों को धर्म के आधार पर बांट रहे हैं.


उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक स्थिति नोटबंदी के कारण पटरी से उतर गई है.



इससे पहले सोमवार को राहुल, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के साथ राजघाट पहुंचे थे जहां उन्होंने सीएए का विरोध किया.


CAA के खिलाफ राजघाट पर कांग्रेस का 'सत्याग्रह', सोनिया गांधी ने पढ़ी संविधान की प्रस्तावना


इस विरोध में गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, आनंद शर्मा, एके एंटनी, कमलनाथ, अशोक गहलोत, मुकुल वासनिक, केसी वेणुगोपाल और प्रियंका गांधी भी शामिल हुईं.


इस 'सत्याग्रह' में राहुल, सोनिया और मनमोहन ने संविधान की प्रस्तावना पढ़ी और छात्रों व युवाओं के साथ प्रतिबद्धता जताई. महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर सैंकडो की तादाद में प्रदर्शनकारी भी पहुंचे थे.


इस मौके पर प्रियंका गांधी ने कहा,"बिजनौर का 22 साल का अनस कॉफी की मशीन चलाकर परिवार चलाता था. हाल में उसकी शादी हुई थी. 21 साल के सुलेमान यूपीएससी की तैयारी कर रहा था. उसकी मां ने कल मुझसे कहा कि मेरा बेटा देश के लिए शहीद हुआ है. जो लोग इस आंदोलन में शहीद हुए हैं उन सबके नाम हम संकल्प लें कि हम संविधान को नष्ट नहीं होने देंगे और इसकी रक्षा करेंगे."


रविवार को नागरिकता कानून के खिलाफ कांग्रेस 'सत्याग्रह' करना चाहती थी, लेकिन दिल्ली पुलिस ने इसकी इजाज़त नहीं दी, जिसके बाद कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा था.