Rahul Gandhi Security Breach: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा इस समय पंजाब में है. यहां पहुंचने से पहले ही उन्हें दो बार यात्रा रोकने की धमकी मिल चुकी है. ऐसे में उनकी सुरक्षा यहां बाकी राज्यों से ज्यादा कड़ी होनी चाहिए लेकिन इसके उलट पंजाब के होशियारपुर में यात्रा के दौरान महज 35 मिनट में कांग्रेस सासंद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सुरक्षा में चूक के दो मामले सामने आए हैं. 


दोनों घटनाएं होशियारपुर में हुईं. पहली घटना सुबह 8 बजकर 5 मिनट पर हुई और दूसरी घटना 35 मिनट बाद सुबह 8.40 बजे हुई. पहली घटना में एक युवक राहुल गांधी का थ्री-लेयर सुरक्षा घेरा तोड़ने में सफल रहा. वहीं, दूसरी बार टी ब्रेक के बाद गांव बस्सी के किसान हट ढाबे से जैसे ही जाने लगे तो एक आदमी दौड़ता हुआ आया और उसने राहुल को गले लगा लिया. इसके बाद अब राहुल की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. 


राहुल गांधी ने दी सफाई


हालांकि, राहुल गांधी ने इसके बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस सुरक्षा चूक को लेकर सफाई देने लगा. उन्होंने कहा कि वह उस व्यक्ति को नहीं देख पाए जो उनके गले लगने आया था. उन्हें समझ नहीं आ रहा कि लोग इसे सुरक्षा में चूक क्यों कह रहे हैं. उन्होंने इसे यात्रा में शामिल होने वाले लोगों का जोश बताया है. यात्रा के दौरान पार्टी के पंजाब प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग, हरीश चौधरी और राज कुमार चब्बेवाल सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के साथ नजर आए. 



पुलिस का भी यही कहना है कि यह सुरक्षा का उल्लंघन नहीं था. घटना के एक वीडियो में जैकेट पहने व्यक्ति को कांग्रेस सांसद की ओर दौड़ते हुए और उन्हें गले लगाने की कोशिश करते देखा जा सकता है. हालांकि, पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने अचानक से आए आदमी को रोकने के लिए उससे धक्का  दिया था. 



ये भी पढ़ें: मैं RSS के ऑफिस में नहीं जा सकता, मेरा गला काटना पड़ेगा', बोले राहुल गांधी, सुरक्षा में चूक पर भी दिया जवाब