Rahul Gandhi Manipur Visit: राहुल गांधी ने अपने मणिपुर दौरे का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो पीएम मोदी से हिंसाग्रस्त राज्य मणिपुर का दौरा करने का आग्रह कर रहे. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को व्यक्तिगत रूप से मणिपुर का दौरा करना चाहिए. लोगों की समस्या को सुनना चाहिए और शांति की अपील भी करनी चाहिए. 


राहुल गांधी ने एक्स पोस्ट में कहा कि मणिपुर में हिंसा भड़कने के बाद से मैं तीसरी बार यहां आया हूं, लेकिन दुर्भाग्य है कि यहां की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है. आज भी राज्य दो भागों में बंटा हुआ है. राहुल ने जो वीडियो शेयर की है उसमें देखा जा सकता है कि जिरीबाम राहत शिविर में एक महिला राहुल से सुरक्षा की गुहार लगा रही है. वो कह रही है कि सर हमें सुरक्षा चाहिए, हम घर जाना चाहते हैं. जब राहुल गांधी का काफिला बैरिकेड वाली सड़कों से गुजरता है तो उस वक्त एक व्यक्ति कहता सुनाई दे रहा है, यहां बम ब्लास्ट हुआ है. 


हजारों परिवार राहत शिविरों में रहने को मजबूर


राहुल गांधी ने एक्स पोस्ट में लिखा कि घर जल रहे हैं, निर्दोष लोगों की जान खतरे में है और हजारों परिवार राहत शिविरों में रहने को मजबूर हैं. वहींं एक अन्य महिला कहती दिख रही है कि हर कोई बाहर से मणिपुर मिलने आता है. हमारे मुख्यमंत्री कभी हमसे मिलने नहीं आते, न ही हमारे गृह मंत्री. राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी संसद में पूरी ताकत से मणिपुर में शांति की जरूरत को उठाएगी, ताकि सरकार पर इस त्रासदी को खत्म करने का दबाव बनाया जा सके.


डेढ़ साल बाद पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी


पीएम मोदी ने अभी तक हिंसाग्रस्त राज्य मणिपुर का दौरा नहीं किया. हालांकि, उन्होंने 3 जुलाई को संसद में अपने संबोधन में डेढ़ साल बाद मणिपुर के मुद्दे पर कहा कि आज राज्य में स्कूल, कॉलेज, कार्यालय और अन्य संस्थान खुले हैं. केंद्र और राज्य सरकार शांति बहाल करने के लिए सभी हितधारकों से बात कर रही है. 


यह भी पढ़ें- Kathua Terror Attack: कठुआ में 12 मिनट तक रहा भयानक मंजर, आतंकियों ने दागे ग्रेनेड तो सेना ने बरसाईं 5 हजार गोलियां, जानें संघर्ष की पूरी कहानी