Nashik Military Camp Explosion: नासिक आर्टिलरी सेंटर में दो अग्निवीरों की मौत को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "नासिक में ट्रेनिंग के दौरान दो अग्निवीर गोहिल विश्वराजसिंह और सैफत शित का निधन एक दर्दनाक घटना है. उनके परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. यह घटना एक बार फिर अग्निवीर योजना पर गंभीर सवाल उठाती है, जिनका जवाब देने में बीजेपी सरकार असफल रही है.


पीएम मोदी और रक्षा मंत्री से पूछे सवाल


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूछा, "क्या गोहिल और सैफत के परिवारों को समय पर मुआवजा मिलेगा, जो किसी अन्य जवान की शहादत के बराबर हो? अग्निवीरों के परिवारों को पेंशन और अन्य सरकारी सुविधाओं का लाभ क्यों नहीं मिलेगा? जब दोनों ही सैनिकों की जिम्मेदारियां और बलिदान समान हैं, तो उनके शहादत के बाद यह भेदभाव क्यों?"


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अग्निपथ योजना सेना के साथ अन्याय है और हमारे वीर जवानों की शहादत का अपमान है. उन्होंने पूछा, "प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री को जवाब देना चाहिए कि क्यों एक सैनिक की जिदगी दूसरे सैनिक से अधिक मूल्यवान है?"






जय जवान आंदोलन से जुड़ने की अपील की


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोगों से अपील करते हुए कहा, "आइए मिलकर इस अन्याय के खिलाफ खड़े हों. बीजेपी सरकार की अग्निवीर योजना को हटाने के लिए, देश के युवाओं और सेना के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए हमारे जय जवान आंदोलन से आज ही जुड़ें."


अधिकारी ने बताया कि अग्निवीरों की एक टीम तोप से गोले छोड़ रही थी, तभी एक गोला फट गया, जिससे दो अग्निवीर घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें देवलाली के सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. सेना ने बताया कि दुर्घटना के वास्तविक कारण का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं.


ये भी पढ़ें : यूपी-बिहार ही नहीं, अमेरिका-पाकिस्तान से भी बिश्नोई गैंग के पास पहुंचती है हथियारों की खेप! पढ़ें रिपोर्ट