Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा गुरुवार शाम को (19 जनवरी)  जम्मू कश्मीर में प्रवेश कर गई. इस दौरान उन्होंने लखनपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार लोगों की जेब काट रही है. 


राहुल गांधी ने गुरुवार (19 जनवरी) को कहा, ''सरकार बड़े पैमाने पर जनता की जेब काट रही है, यह आपका ध्यान भटकाती है और फिर आपको लूटती है.'' उन्होंने कहा कि मेरे पूर्वज इसी भूमि से संबंध रखते थे, मुझे लगता है कि मैं घर वापस लौट रहा हूं. 


बीजेपी और आरएसएस ने नफरत फैलाई
राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस ने नफरत फैलाई है, पहले मैंने सोचा था कि यह बहुत गहराई तक फैला है, लेकिन ऐसा नहीं है और ऐसा मुख्य रूप से टेलीविजन पर दिखाई देता है.  साथ ही उन्होंने नफरत, हिंसा, बेरोजगारी और महंगाई को देश के मुख्य मुद्दे बताए. 


'नहीं पूछ रहा कि आपका धर्म क्या है'
राहुल गांधी ने कहा कि वह दिन में लगभग सात घंटे चलते हैं और हर दिन 25 किलोमीटर की दूरी तय करते हैं, लेकिन कुछ लोगों की भविष्यवाणी के उलट इस दौरान यात्रा में कोई भी नहीं थका.  उन्होंने कहा कि मुझे बाद में लगा कि हम थकान महसूस नहीं कर रहे हैं क्योंकि लोग हमें आगे बढ़ा रहे हैं. अगर कोई गिरता है, तो उसे चंद सेकेंड में सहारा मिल जाता है. कोई किसी से नहीं पूछ रहा कि आपका धर्म क्या है. 


बता दें कि राहुल गांधी ने गुरुवार को पठानकोट में भी कहा था कि हम जो कुछ भी करते हैं वह डर को मिटाने के लिए होता है और वे (BJP) जो कुछ भी करते हैं, डर फैलाने के लिए करते हैं.’’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार लोगों के लिए कोई काम नहीं कर रही है. 


यह भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: '...चाहता है कि सामने वाला विराट कोहली और ऐश्वर्या राय की तरफ देखे', आखिर राहुल गांधी ऐसा क्यों बोले? जानें