Rahul Gandhi On Kangana Ranaut: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद और बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के किसानों पर दिए बयान के बाद राजनीतिक बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस लगातार आरोप लगा रही है कि बीजेपी फिर से किसानों के खिलाफ तीनों बिल लाने वाली है. इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक्स पर वीडियो पोस्ट करते हुए केंद्र सरकार से पूछा, "सरकार की नीति कौन तय कर रहा है? एक बीजेपी सांसद या प्रधानमंत्री मोदी?"


'पीएम मोदी को मांगना पड़ेगी माफी'


बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "700 से ज्यादा किसानों, खास कर हरियाणा और पंजाब के किसानों की शहादत ले कर भी बीजेपी वालों का मन नहीं भरा. इंडिया गठबंधन हमारे अन्नदाताओं के विरुद्ध बीजेपी का कोई भी षडयंत्र कामयाब नहीं होने देगा - अगर किसानों को नुकसान पहुंचाने के लिए कोई भी कदम उठाया जाएगा तो मोदी जी को फिर से माफी मांगनी पड़ेगी."


कंगना रनौत के बयान से राजनीति गरमाई


इससे पहले बीजेपी से लोकसभा सांसद कंगना रनौत ने कहा था कि तीन कृषि कानूनों को वापस लाया जाना चाहिए और किसानों को खुद इसकी मांग करनी चाहिए. उनके इस बयान का बीजेपी की सहयोगी पार्टी ने भी विरोध किया, जिसके बाद कंगना को अपना बयान वापस लेना पड़ा. बाद में सांसद कंगना रनौत ने कहा कि यह उनका निजी बयान है और पार्टी का इससे कोई संबंध नहीं है.






अगले महीने हरियाणा में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. इस लिहाज से कांग्रेस किसानों के मुद्दे को लेकर बीजेपी से एक कदम आगे रहना चाहती है. इससे पहले कांग्रेस के राष्टीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने कहा था, "इस बार हरियाणा समेत सभी चुनावी राज्यों से किसानों पर खुद पीएम मोदी की ओर से संसद में आंदोलनजीवी और परजीवी की अपमानजनक टिप्पणी का करारा जवाब मिलेगा."


ये भी पढ़ें : चर्बी के इस्तेमाल की खबर का भी बिक्री पर नहीं पड़ा असर! दनादन बिक रहे तिरुपति मंदिर के लड्डू