Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नांदेड़़ में केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. साथ ही नफरत फैलाने वालों पर भी हमला किया है. उन्होंने कहा कि अपने आपको देश भक्त कहने वाले लोग एक भाई को दूसरे भाई से लड़ा रहे हैं. 


राहुल गांधी ने बीजेपी का नाम लिए बिना कहा, ''यह कैसे देश भक्त हैं जो देश में नफरत फैला रहे हैं. एक भाई को दूसरे भाई से लड़ा रहे हैं, एक भाषा को दूसरी भाषा से लड़ा रहे हैं, एक जाति को दूसरी जाति से लड़ा रहे, एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ा रहे और फिर कहते हैं कि देश भक्त हैं. कौन से देश के भक्त हैं?."


नोटबंदी को लेकर क्या बोले


महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सच्चाई यह थी कि नोटबंदी काले धन को मिटाने के लिए नहीं थी बल्कि छोटे व्यापारी, किसान पर आक्रमण था. उसका नतीजा आज तक देश के हर गरीब को दिख रहा है. नोटबंदी के बाद गलत जीएसटी लागू किया गया. जिसके बाद कि इस देश की रीढ़ की हड्डी को नष्ट और खत्म कर दिया गया.






भारत जोड़ो यात्रा क्या है?


कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई थी. महाराष्ट्र में यात्रा 14 दिन में राज्य के 15 विधानसभा और छह संसदीय क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. इस दौरान 382 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. 


यह भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस को राहत, कर्नाटक HC ने ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक करने के आदेश पर लगाई रोक