Rahul Gandhi On Sultanpur: मानहानि के एक मामले में पेश होने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार (26 जुलाई) को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर कोर्ट पहुंचे. इस दौरान राहुल गांधी एक बार फिर अपने चिर परिचित अंदाज में नजर आए. लौटते समय वे एक मोची की दुकान पर रुके और लोगों से उनका हालचाल लिया. वहीं, मोची की दुकान पर राहुल ने रुकने के साथ-साथ जूते और चप्पलों में टांके भी लगाए और अपनापन दिखाते हुए दुकानदार से बातचीत भी की.


रायबरेली से सांसद और लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी आज (26 जुलाई) को सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में मानहानि के मामले अपना बयान दर्ज करवाने पहुंचे हुए थे. कोर्ट की कार्यवाही पूरी करने के बाद राहुल दोबार पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के जरिए लखनऊ के लिए रवाना हुए. जहां से उन्हें दिल्ली जाना था, लेकिन पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से पहले अयोध्या प्रयागराज हाइवे पर कूरेभार थानाक्षेत्र के विधायक नगर चौराहे के पास अचानक से उनका काफिला रुका और वे गाड़ी से उतरकर रामचेत नाम के एक मोची की दुकान की ओर चल पड़े.


अचानक मोची की दुकान पर पहुंचे राहुल गांधी


कांग्रेस नेता राहुल गांधी रामचेत की दुकान पर उनके बगल में जाकर बैठे और उनसे उनका हालचाल जाना. राहुल ने रामचेत से रोजगार और घर परिवार का पहले तो हालचाल जाना. फिर, रामचेत से पूछा कि किन चीजों को गरीबों को सबसे ज्यादा जरूरत है, उसपर भी चर्चा की. साथ ही राहुल ने रामचेत से पूछा कि जूते और चप्पलों की मरम्मत कैसे की जाती है है. उन्होंने ये भी जाना कि घर का भरण-पोषण कैसे चलता है. अपने बीच राहुल गांधी को देखकर राम चेत भाव विभोर हो गया. उसे तो पहले विश्वास ही नहीं हो रहा था कि राहुल गांधी उसकी छोटी से दुकान पर बैठे हुए हैं और चप्पलों को सिल रहे हैं. इसके बाद रामचेत ने राहुल गांधी के लिए कोल्ड ड्रिंक मंगाई और दोनों लोगों ने कोल्ड ड्रिंक भी पी.


जूते सिलकर दिखाया- रामचेत


कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से मुलाकात पर मोची चेत राम ने खुशी जताई. उन्होंने कहा कि हमने उनसे (राहुल गांधी) बोला है कि मैं पूंजी से कमजोर हूं, गरीब हूं . हमारी थोड़ी मदद कीजिए. मैंने उन्हें जूतों की सिलाई करके दिखाया. राहुल गांधी ने भी उसे छुआ. कांग्रेस सांसद ने मोचियों के मुद्दे को लोकसभा में उठाने का भरोसा दिलाया.


ये भी पढ़ें: Kanwar Yatra: 'जल्द हो सुनवाई, नहीं तो पूरी हो जाएगी यात्रा', कांवड़ नेमप्लेट विवाद पर बोली यूपी सरकार, SC से नहीं मिली राहत