नई दिल्ली: कर्नाटक में सत्ता को लेकर संघर्ष के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) प्रमुख एच डी देवगौड़ा से फोन पर बातचीत की. ऐसा समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने राज्य के राजनीतिक हालात पर चर्चा की. सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि राहुल ने पूर्व प्रधानमंत्री से टेलीफोन पर बातचीत की. लेकिन, दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई इसके बारे में कोई ब्योरा उपलब्ध नहीं है.


हालांकि राहुल लगातार कर्नाटक में बनी राजनीतिक स्थिति को लेकर लगातार बीजेपी पर हमलावर हैं. उन्होंने छत्तीसगढ़ में एक सभा में कहा, "अभी आप कर्नाटक में क्या देख रहे हैं, विधायक एक तरफ हैं और राज्यपाल दूसरी तरफ हैं. जेडी-एस के विधायकों ने कहा किए उन्हें 100 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया है. राज्यपाल पर संविधान को बचाने की जिम्मेदारी होती है, लेकिन वे खरीद-फरोख्त का मौका दिल खोलकर दे रहे हैं."


बीजेपी नेता बी एस यदुरप्पा को राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा सरकार बनाने का निमंत्रण दिये जाने के खिलाफ कांग्रेस और जेडीएस सुप्रीम कोर्ट में मिलकर कानूनी लड़ाई लड़ रही है. यदुरप्पा ने कल कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली और उनसे राज्यपाल ने 15 दिन में बहुमत साबित करने को कहा है.


कर्नाटक में नाटक: बहुमत साबित करने के लिए ये है BJP सरकार का नया प्लान


सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस और जद ( एस ) अपने विधायकों को लेकर चिंतित है. उनका मानना है कि बीजेपी केंद्रीय एजेंसियों और राज्य के तंत्र का इस्तेमाल करके उन्हें तोड़ लेगी. ऐसा समझा जाता है कि दोनों पार्टियों ने अपने विधायकों को राज्य के लक्जरी रिसॉर्ट में रखा है और वे मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं.


बेंगलूरु से हैदराबाद भेजे गए कांग्रेस-JDS विधायक, 4 गायब विधायकों का अभी तक पता नहीं