नई दिल्ली: कर्जमाफी और फसलों की लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य दिए जाने समेत कई मांगों को लेकर एक बार फिर करीब एक लाख किसान दिल्ली की सड़कों पर हैं. किसानों को विपक्षी पार्टियों और करीब 200 किसान हितैषी संगठनों का समर्थन हासिल है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी किसानों के प्रदर्शन में शामिल हुए और मोदी सरकार पर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि किसानों का भविष्य बदलने के लिए पीएम बदलेंगे.


किसान रैली में राहुल गांधी ने जोरदार तरीके से कर्जमाफी की मांग उठाई. उन्होंने कहा कि किसान हवाई जहाज नहीं मांग रहे, कर्ज माफ करने की मांग कर रहे हैं. चाहे मुख्यमंत्री बदलना पड़े या प्रधानमंत्री, हम किसानों का भविष्य बना कर रहेंगे. उन्होंने कहा, हिंदुस्तान के सामने दो बड़े मुद्दे हैं. किसानों का भविष्य और युवाओं के रोज़गार का मुद्दा.


कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि ''यह युवा, किसानों के भविष्य की लड़ाई है. मोदी जी ने साढ़े तीन करोड़ रुपये 15 अमीरों के माफ किए. हम यहां सिर्फ न्याय की बात कर रहे हैं. अगर 15 लोगों का कर्जा माफ किया जा सकता है तो हिंदुस्तान के करोड़ो किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा. हिन्दुस्तान का किसान कोई गिफ्ट नहीं अपना हक मांग रहा है.''


राहुल ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि ''आप बीमे का पैसा देते हो वो अनिल अंबानी की जेब में जाता है. अगर आप अंबानी को दे सकते हो तो हमारा कर्जा माफ करना पड़ेगा. हमारी विचारधारा अलग हो सकती है लेकिन किसानों के साथ हम यहां एक साथ हैं. ये जो आवाज़ उठ रही है हिन्दुस्तान के किसान और युवा की आवाज़ है इसे आप चुप नहीं कर सकते. मोदी जी के चेहरे से अनिल अंबानी जैसे 15 अमीर लोगों की आवाज़ निकलती है.'' राहुल गांधी ने किसानों से कहा कि हम आपके साथ खड़े हैं. आप घबराइए मत. कानून बनाना हो या जो भी करना हो हम आपके लिए करेंगे.


यहां देखें वीडियो