कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि तीनों कृषि कानूनों के निरस्त होने तक किसान आंदोलन जारी रखने का अपना निर्णय ले चुके हैं और अब सरकार को उनकी मांग मान लेनी चाहिए.


राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "किसान-मजदूर के गांधी जयंती तक आंदोलन के निर्णय से उनके दृढ़ संकल्प के साथ ही ये भी साफ़ है कि वे मोदी सरकार से कितने नाउम्मीद हैं. अहंकार छोड़ो, सत्याग्रही किसानों की तकलीफ समझो और कृषि-विरोधी क़ानून वापस लो!" राहुल गांधी का बयान ऐसे समय पर आया है जब देश में जगह-जगह नए कृषि कानूनों को लेकर किसान आंदोलन कर रहे हैं.



राजस्थान का भी कर सकते हैं दौरा 


किसान आंदोलन के समर्थन में राहुल गांधी राजस्थान का भी दौरा कर सकते हैं. कांग्रेस के राजस्थान प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने ट्वीट किया, "किसानों के हितों की लड़ाई लड़ने, किसानों की आवाज बुलंद कर, केंद्र सरकार द्वारा तीनों काले कानूनों को वापस लेने हेतु संघर्ष के लिए राहुल गांधी जी 12 और 13 फ़रवरी को राजस्थान आएंगे."



इससे पहले भी सरकार पर साधा था निशाना 


इससे पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्ली की सीमाओं किसानों के प्रदर्शन स्थल के नजदीक कटीले तीर से घेरने को लेकर सरकार से सवाल किया था. उन्होंने कहा कि सरकार आंदोलनकारी किसानों के चलते किलेबंदी क्यों कर रही है, क्या ये किसानों से डरते हैं? उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा- “किसान हिन्दुस्तान की शक्ति है. केन्द्र सरकार का काम किसानों से बात करना और उसका समाधान तलाशना है. आज दिल्ली किसानों से घिरी हुई है. क्यों आज दिल्ली को किलेबंदी में बदला जा रहा है.”


बजट को लेकर भी दी अपनी प्रतिक्रिया  


कांग्रेस नेता ने कहा- "किसानों को डराने धमकाने का सरकार का काम नहीं है. सरकार का काम किसानों से बात करके इसको सुलझाना है. सरकार किसानों से क्यों बात नहीं कर रही है. ये समस्या हमारे देश के लिए अच्छी नहीं है. किसान कही नहीं जा रहे हैं. बजट पर राहुल गांधी ने कहा- "ये बजट एक प्रतिशत आबादी का बजट है. जनता के हाथ में पैसे देने की जरूरत है. चीन को लेकर सरकार क्या कर रही है?"


ये भी पढ़ें 

बंगाल में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी, सीएम ममता नहीं होंगी इस कार्यक्रम में शामिल

Corona Update: देश में कल कोरोना के 12,059 नए मामले आए, अब तक 57 लाख 75 हजार से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन