कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्वअध्यक्ष राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार और प्रधान मंत्री मोदी पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने आज से 'अर्थव्यवस्था की बात' के नाम से नई वीडियो सीरीज कि शुरुआत की है, जिसके माध्यम से वो मोदी सरकार पर अर्थव्यवस्था के हालात पर तमाम सवाल खड़े करेंगे. आज राहुल गांधी ने इस श्रृंखला में अपना पहला वीडियो जारी किया.


राहुल गांधी ने इस वीडियो में आरोप लगाया है कि मोदी सरकार द्वारा असंगठित क्षेत्र को ठगा जा रहा है, गुलाम बनाने कि कोशिश की जा रही है, हमे इसके खिलाफ लड़ना होगा. यही नहीं नोटबंदी, जीएसटी और लॉकडाउन को लेकर मोदी सरकार पर राहुल गांधी ने बोला बड़ा हमला. राहुल गांधी ने कहा कि ये 3 कदम देश के असंगठित क्षेत्र को खत्म करने के लिए उठाए गए.


राहुल गांधी ने अपने विडियो में साल 2008 के आर्थिक मंदी का जिक्र किया और कहा कि उस दौरान उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह से मुलाकात कर पूछा था कि भारत उस दौरान वैश्विक मंदी कि मार से कैसे बच पाया तो मनमोहन सिंह ने उनसे कहा था कि देश में दो तरह कि आर्थिक व्यवस्था है, एक संगठित और दूसरा असंगठित और जब तक असंगठित अर्थव्यवस्था ठीक है तब तक भारत को नुकसान नहीं पहुंचेगा. राहुल गांधी अपने इस वीडियो सीरीज में आने वाले दिनों में चार और वीडियो संदेश जारी करेंगे.