Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि केंद्र की एनडीए सरकार (NDA Government) की रुचि बस देश के कुछ उद्योगपतियों की रक्षा करने में है. कांग्रेस के पर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट के जरिए पीएम मोदी (PM Modi) पर बेरोजगारी को लेकर तंज कसा हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- "8 चीते तो आ गए, अब ये बताइए, 8 सालों में 16 करोड़ रोज़गार क्यों नहीं आए? युवाओं की है ललकार, ले कर रहेंगे रोज़गार."


कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को अलपुझा जिले में पहुंची. केरल में इस यात्रा का यह सातवां दिन है. इस बीच राहुल से मिलने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर सैकड़ों लोग एकत्र हुए. पदयात्रा के कोल्लम जिले से गुजरने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एक इमारत के ऊपर देश में बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए देखा गया. प्रदर्शनकारियों ने अपने शरीर पर राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस लिखवाया हुआ था.


 






बीजेपी ने देश में नफरत का माहौल पैदा कियाः राहुल
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अलाप्पुझा के चेप्पड़ में कहा, 'पिछले कुछ सालों में उन्होंने (भाजपा) देश में नफरत और गुस्से का माहौल पैदा कर दिया है। जिस चीज को वे बढ़ावा दे रहे हैं, ये हमारे देश और केरल के DNA में नहीं है.'


 






"20-24 साल के 42 प्रतिशत युवा बेरोजगार हैं"
वहीं, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया, "20-24 साल के 42 प्रतिशत युवा बेरोजगार हैं. महामारी से पहले भारत में 45 सालों में सर्वाधिक बेरोजगारी दर थी. पिछले कुछ सालों से युवा 17 सितंबर को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाते आ रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा युवा विरोधी मोदी सरकार के खिलाफ एकजुटता के साथ आगे बढ़ रही है."
  
पीएम ने चीतों को एक विशेष बाड़े में छोड़ा
बता दें कि शनिवार (17 सितंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का 72वां जन्मदिन है. इस पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कुनो राष्ट्रीय उद्यान (Kuno National Park) में नामीबिया से लाए गए चीतों को एक विशेष बाड़े में छोड़ा. इस मौके पर मोदी अपने पेशेवर कैमरे से चीतों की कुछ तस्वीरें भी खींचते हुए दिखाई दिए थे. वहीं, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से केएनपी में चीतों को छोड़े जाने के बाद शनिवार को आरोप लगाया कि राष्ट्रीय मुद्दों को दबाने और भारत जोड़ो यात्रा से ध्यान भटकाने के लिए यह सब तमाशा खड़ा किया गया है.


यह भी पढ़ेंः


C -Voter Survey: क्या नीतीश कुमार के साथ PK को फिर से जाना चाहिए? सामने आए चौंकाने वाले जवाब


ABP News Survey: 2024 में विपक्ष की तरफ से पीएम पद के लिए किस नाम पर बन सकती है सहमति? सर्वे में बड़ा खुलासा