Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: एक तरफ गुजरात में चुनाव हैं दूसरी तरफ राहुल गांधी कांग्रेस की सियासी जमीन तैयार कर रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की अगुवाई कर रहे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज महाकाल का आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचेंगे. जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा सुबह करीब 10 बजे उज्जैन (Ujjain) पहुंचेगी. महाकालेश्वर के दर्शन के बाद राहुल गांधी एक रैली को भी संबोधित करेंगे. 


बताया गया है कि महाकाल में दर्शन के दौरान राहुल गांधी के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. मंदिर प्रशासन ने उनके आगमन को लेकर सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं. सुरक्षा के भी पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. 


निगम द्वार से करेंगे प्रवेश


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी का काफिला बड़ा गणेश के सामने से होते हुए महाकाल मंदिर के निगम द्वार तक पहुंचेगा. राहुल गांधी और अन्य नेता यहीं से अंदर प्रवेश करके जलद्वार से गर्भगृह तक पहुंचेंगे. पूजा-अर्चना के बाद वे द्वार से वापस लौटेंगे.


उज्जैन में पोस्टर ही पोस्टर


कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उज्जैन में भारत जोड़ो यात्रा का भव्य स्वागत करने की तैयारियां की है. स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने उज्जैन की सड़कों पर राहुल गांधी और भारत जोड़ो यात्रा के बड़े-बड़े पोस्टर और होर्डिंग लगाए हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो उज्जैन के बाद कांग्रेस की यात्रा मध्य प्रदेश के आगर जिले में प्रवेश करेगी. आगर में राहुल गांधी माता बगलामुखी के दर्शन करेंगे. 


मध्य प्रदेश से राजस्थान में एंट्री


आगर जिले के बाद भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में एंट्री करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आगर में यात्रा को सफल बनाने के लिए खासतौर से लोगों को आमंत्रण भी दिया जा रहा है, ताकि यात्रा में ज्यादा से ज्यादा लोगों की मौजूदगी दर्ज करवाई जा सके. 


ये भी पढ़ें- Gujarat Election: गुजरात में आज शाम थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, अमित शाह करेंगे 4 रैलियां, पंजाब CM 'आप' के लिए मांगेंगे वोट