कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर देश में नफरत फैलाने की राजनीति करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस की नफरत की कीमत हर भारतीय को चुकानी पड़ रही है. राहुल गांधी ने कहा कि भारत की सच्ची संस्कृति अलग-अलग समुदायों के बीच एकजुटता का संदेश देती है लेकिन आरएसएस की नफरत की राजनीति की वजह से इसकी कीमत हर भारतीय को चुकानी पड़ी है.


बीजेपी-RSS की नफरत की कीमत हर भारतीय चुका रहा- राहुल


कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने ट्विट किया कि बीजेपी-आरएसएस की नफरत की कीमत हर भारतीय चुका रहा है. भारत की सच्ची संस्कृति साझा उत्सव, समुदाय और एकजुट रहने की है. आइए इसे संरक्षित करने का संकल्प लें.






नफरत और कट्टरता को रोकना जरूरी- सोनिया गांधी


कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक अखबार के लेख में कहा है कि आज हमारे देश में नफरत, कट्टरता, असहिष्णुता और असत्य छा रहा है. अगर हम इसे अभी नहीं रोकते हैं तो आने वाले समय में इतना नुकसान होगा कि हम उसकी भरपाई नहीं कर सकेंगे.


कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी अक्सर बीजेपी पर देश को बांटने और नफरत फैलाने की राजनीति करने का आरोप लगाते रहे हैं. वहीं इससे पहले राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के कामकाज को लेकर सवाल उठाया था. राहुल गांधी ने कहा था कि सीबीआई और ईडी बीजेपी का पसंदीदा हथियार हैं. उन्होंने दावा किया था कि सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय राजनीतिक तंत्र को नियंत्रित करती है.  


ये भी पढ़ें:


Prayagraj: एक परिवार के 5 सदस्यों की हत्या मामले में योगी सरकार पर बरसी सपा, पूछा- कहां चल रहे हैं बुलडोजर?


108 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण, पीएम मोदी बोले- हनुमान जी एक भारत श्रेष्ठ भारत के सूत्र