नई दिल्लीः मंगलवार को हुई स्वामी अग्निवेश की पिटाई के बहाने आज राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए बीजेपी पर अप्रत्यक्ष रूप से करारा वार किया है. कल झारखंड के पाकुड़ जिले में बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने अग्निवेश पर हमला किया था. बताया गया कि स्वामी अग्निवेश की बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इसलिए पिटाई की क्योंकि उन्होंने गोमांस खाने का समर्थन किया था. दी थी. भारतीय जनता युवा मोर्चा और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सौ से अधिक कार्यकर्ताओं ने सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट की और उनके कपड़े फाड़ दिए थे. इसके बाद 20 हमलावर हिरासत में लिये गये थे.



इसके बाद आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहेलीनुमा ट्वीट में बीजेपी पर अपरोक्ष रूप से हमला किया है. उन्होंने ट्वीट की शुरुआत पॉप क्विज लिखते हुए की और आगे लिखा 'मैं सबसे शक्तिशाली के सामने अपना सिर झुकाता हूं, किसी व्यक्ति की मजबूती और ताकत ही मेरे लिए सबसे ज्यादा महत्व रखती है. मैं अपनी सत्ता बरकरार रखने के लिए घृणा और डर का इस्तेमाल करता हूं, मैं कमजोरों की तलाश करता हूं और उन्हें मसल देता हूं, मैं किसी को भी उसकी उपयोगिता के हिसाब से आगे या पीछे देखता हूं, कौन हूं मैं?


माना जा रहा है कि इस ट्वीट के जरिए राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है और उसे डर और घृणा फैलाने वाली पार्टी बताया है.


स्वामी अग्निवेश मंगलवार को लिट्टीपाड़ा के एक कार्यक्रम में शामिल होने पाकुड़ गए थे जहां उन्होंने गोमांस खाने का समर्थन किया था. उनकी इस बात पर लोग भड़क गए थे. फिर मामले पर संज्ञान लेते हुए राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए थे और जिसके बाद इस मामले में प्राथमिकी दर्ज हुई थी.


वहीं इस घटना से आहत अग्निवेश ने आज इसकी न्यायिक जांच कराने की मांग करते हुए मीडिया से कहा, "मैं ऐसी ताकतों से डरने वाला नहीं हूं. बुलावा मिलने पर फिर से लिट्टीपाड़ा जाउंगा." उन्होंने आगे कहा, "फासीवाद के खिलाफ हमें एकजुट होना होगा. लोकतंत्र को बचाने के लिए सबको एक साथ आना होगा."


झारखंड में स्वामी अग्निवेश की बीजेपी कार्यकर्ताओं ने की पिटाई, हिरासत में लिये गये 20 हमलावर

खुद पर हुए हमले के बाद स्वामी अग्निवेश ने की न्यायिक जांच की मांग