Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के बाद उनकी पार्टी तेलंगाना और अन्य राज्यों के चुनावों में बीजेपी का सफाया कर देगी. उन्होंने जोर देकर कहा कि सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही नहीं, बल्कि भारत के लोग भी बीजेपी की नफरत से भरी विचारधारा को आने वाले समय में हराने जा रहे हैं.


पूर्व सांसद राहुल गांधी ने कहा, "हमने कर्नाटक में दिखा दिया कि हम बीजेपी को हरा सकते हैं. हमने उन्हें हराया नहीं, उनका सफाया कर दिया. हमने कर्नाटक में उन्हें बुरी तरह से शिकस्त दी." राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं. वह वॉशिंगटन और सैन फ्रांसिस्को की यात्रा के बाद न्यूयॉर्क पहुंचे हैं और वह रविवार (4 जून) को मैनहट्टन के जेविट्स सेंटर में एक सामुदायिक रैली को संबोधित करेंगे.


'बीजेपी के पास सबकुछ था, लेकिन फिर भी...'


उन्होंने कहा, "कर्नाटक चुनाव में बीजेपी ने हर पैंतरा आजमाया. उनके साथ पूरा मीडिया था. हमारे पास जितना पैसा था, उससे 10 गुना पैसा उनके पास था, उनके पास सरकार थी, उनके पास एजेंसी थी. उनके पास सबकुछ था, लेकिन फिर भी हमने उनका सफाया कर दिया."


'बीजेपी को ढूंढ़ पाना भी मुश्किल होगा'


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने एक कार्यक्रम में मौजूद लोगों से कहा, "...और मैं चाहता हूं कि आप यह जान लें कि हम तेलंगाना में होने वाले अगले चुनाव में भी उनका सफाया करने जा रहे हैं." उन्होंने कहा, "इस चुनाव के बाद तेलंगाना में बीजेपी को ढूंढ़ पाना भी मुश्किल होगा." तेलंगाना में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाला है.


'बीजेपी के साथ वही होगा, जो हमने कर्नाटक में किया'


सामुदायिक कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कांग्रेस समर्थक, पार्टी सदस्य, अधिकारी और प्रवासी समुदाय के लोग शामिल थे, जिनमें न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स भी शामिल थे. राहुल ने कहा, "तेलंगाना के अलावा राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी चुनाव होने हैं. हम इन राज्यों में बीजेपी साथ वही करेंगे, जो हमने कर्नाटक में किया."


लोग बीजेपी को हराने जा रहे हैं- राहुल


उन्होंने कहा, "सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही नहीं है, जो बीजेपी को हराने जा रही है. भारत के लोग, मध्य प्रदेश के लोग, तेलंगाना के लोग, राजस्थान-छत्तीसगढ़ के लोग बीजेपी को हराने जा रहे हैं." कांग्रेस नेता ने कहा कि इसका कारण यह है कि "भारत समझ गया है कि बीजेपी समाज में जिस तरह की नफरत फैला रही है, उसके साथ वह आगे नहीं बढ़ सकता."


'विपक्ष एकजुट है'


उन्होंने कहा, "कुछ अन्य राज्यों में भी यही होने जा रहा है. फिर 2024 (लोकसभा चुनाव) में भी हम ऐसा ही करेंगे. विपक्ष एकजुट है, हम सब मिलकर काम कर रहे हैं. यह एक वैचारिक लड़ाई है. एक तरफ बीजेपी की विभाजनकारी, नफरत भरी विचारधारा है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी की स्नेह से भरी, प्रेमपूर्ण विचारधारा है."


ये भी पढ़ें: Delhi Murder Case: नाबालिग के शरीर से बाहर आ गई थीं आंतें, सिर में भी घोंपा था चाकू, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आई साहिल की दरिंदगी