PM Modi Mahatma Gandhi Remarks: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग से पहले महात्मा गांधी की पहचान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर चुनावी घमासान तेज हो गया है. पीएम मोदी ने मंगलवार (28 मई) को एबीपी न्यूज को दिए इंटरव्यू में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए दावा किया था कि रिचर्ड एटनबरो की 1982 की फिल्म गांधी बनने तक दुनिया को महात्मा गांधी के बारे ज्यादा पता नहीं था. इस बयान के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत उनकी पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने प्रतिक्रिया व्यक्त किया है.


'जिनकी व्यू शाखाओं में बनती है, वो गांधी को नहीं समझ सकते'


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार (29 मई) को दिन में पीएम मोदी के बयान पर निशाना साधने के बाद फिर से एक्स पर एक वीडियो डालकर पलटवार किया. उन्होंने कहा, "शाखाओं में जिनकी वर्ल्ड व्यू बनती है, वो गांधी जी को नहीं समझ सकते हैं. ऐसे लोग गोडसे को समझते हैं... गोडसे के रास्ते को अपनाते हैं. गांधी जी पूरी दुनिया के लिए एक प्रेरणा थे."


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "मार्टिन लूथर किंग जूनियर, नेलशन मंडेला, अल्बर्ट आइंस्टीन ये सब लोग महात्मा गांधी से प्रेरित होते हैं. हिंदुस्तान में करोड़ों लोग महात्मा गांधी का रास्ता अपनाकर सत्य और अहिंसा के रास्ते पर चलते हैं. यह लड़ाई सत्य और असत्सय पर है... हिंसा और अहिंसा पर है... हिंसा करने वाले लोग सत्य को नहीं समझ सकते हैं."






महात्मा गांधी ने विश्व को अंधेरों से लड़ने की ताकत दी


इस वीडियो को पोस्ट करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, "महात्मा गांधी वो सूर्य हैं जिसने पूरे विश्व को अंधेरों से लड़ने की ताकत दी. सत्य और अहिंसा के रूप में बापू ने दुनिया को ऐसा मार्ग दिखाया, जो कमजोर से कमजोर व्यक्ति को भी अन्याय के खिलाफ खड़े होने का साहस देता है. उन्हें किसी शाखा शिक्षित के प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है."


ये भी पढ़ें : Madras High Court: पति की गार्जियन बनी पत्नी, कोर्ट ने कहा बेच सकती है जायदाद भी, जानें आखिर पूरा मामला क्या है