Rahul Gandhi Too Visit Cambridge University: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी (Cambridge University) ने भारत-चीन संबंध, डाटा और लोकतंत्र पर बोलने के लिए बुलाया है. इस पर उन्होंने गुरुवार (16 फरवरी) को कहा कि वो इसको लेकर तैयार हैं. 


राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ''वो अपने अल्मा मेटर (पुराने संस्थान) कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी जाने को लेकर काफी उत्साहित हैं.'' उन्होंने बताया कि वो जिओ पॉलिटिक्स, अंतर्राष्ट्रीय संबंध, बिग डाटा और लोकतंत्र पर बात करेंगे. दरअसल कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी  ने ट्वीट करके जानकारी दी कि राहुल महीने के आखिर में विश्वविद्यालय आएंगे. उनका हम फिर से स्वागत करने को लेकर खुश है. 


राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज में क्या कहा था?
राहुल गांधी इससे पहले मई 2022 में जब कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी. गए थे तो काफी विवाद हुआ था. राहुल ने यहां 'Ideas for India’ कॉन्फ्रेंस में मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि वो संसद और चुनाव आयोग जैसी संस्थाओं को काम नहीं करने दे रहे हैं. इसको लेकर बीजेपी ने उनकी आलोचना की थी.  






'सरकार देश को लोगों को बांट रही है'
राहुल गांधी विभिन्न मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहे हैं. उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कई बार दोहराया कि मोदी सरकार देश को लोगों को बांट रही है और हम जोड़ रहे हैं. राहुल ने साथ ही इस दौरान भारत और चीन की सेना के बीच अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में हुई झड़प को लेकर भी सरकार को घेरा था. उन्होंने कहा था कि चाइना युद्ध की तैयारी कर रहा है, लेकिन केंद्र सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही. 


ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi In Wayanad: 'पीएम मोदी के हाथ कांप कर रहे थे, वो बार-बार पानी...', राहुल गांधी ने क्यों कही ये बात