Rahul Gandhi DU Hotel Visit: कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार (5 मई) को दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस के पोस्ट ग्रेजुएट मेन्स हॉस्टल का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने छात्रों से बातचीत की. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने छात्रों के सामने आने वाली समस्याओं और उनके करियर प्लान के बारे में जाना. राहुल ट्रिम दाढ़ी, व्हाइट टीशर्ट और ट्राउजर वाले गेटअप में हॉस्टल पहुंचे थे. गौरतलब है कि अमेरिका जाने से पहले राहुल गांधी ने भी एक साल के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफेंस कॉलेज में पढ़ाई की थी. 


राहुल ने छात्रों के साथ खाया खाना 


अन्य रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी ने छात्रों के साथ दोपहर का भोजन भी किया. वह दोपहर दो बजे के बाद कैंपस पहुंचे थे और वहां करीब एक घंटा बिताया. पिछले महीने राहुल ने दिल्ली के मुखर्जी नगर में संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) और कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों से बातचीत की थी. मुखर्जी नगर में राहुल को छात्रों के साथ सड़क किनारे कुर्सी पर बैठे देखा गया था. उस वक्त भी उन्होंने छात्रों से उनकी उम्मीदों और अनुभवों के बारे में पूछा था.


राहुल से मुलाकात करने वाले छात्र ने ये बताया


इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, राहुल गांधी के साथ मुलाकात करने वाले फैकल्टी ऑफ आर्ट्स से पीएचडी प्रथम वर्ष के छात्र देवेश कुमार ने कहा, ''राहुल गांधी हमारे हॉस्ट आए और हमारे साथ लंच किया. हमने रोजगार और बेरोजगारी के मुद्दों के साथ-साथ उन मुद्दों पर भी चर्चा की जिनका सामना हम यूनिवर्सिटी के हॉस्टल के भीतर कर रहे हैं.'' हाल में रमजान के दौरान राहुल ने जामा मस्जिद के पास बंगाली बाजार का भी दौरा किया था और लोगों से बातचीत की थी. 


बता दें इसी साल 23 मार्च को गुजरात के सूरत कोर्ट ने मानहानि मामले में राहुल गांधी को दो वर्ष कारावास की सजा सुनाई गई थी, जिसके चलते उनकी लोकसभा सदस्यता चली गई थी. सजा को चुनौती देने के लिए उन्होंने ऊपरी अदालत का रुख किया. वहीं, 10 मई को कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उन्हें राज्य में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान में काफी सक्रिय देखा गया. सोशल मीडिया के जरिये वह जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलनों के समर्थन में भी खासे एक्टिव हैं.


यह भी पढ़ें- SCO Meet: 'खेल और राजनीति को...', भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच पर बोले बिलावल भुट्टो, जयशंकर से हाथ मिलाने और आतंकवाद पर भी दिया बयान