Rahul Gandhi in Lok Sabha: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार (9 अगस्त, 2023) को लोकसभा जाते समय गाड़ी रुकवाकर सड़क पर गिरे स्कूटी ड्राइवर की मदद की और उसका हालचाल पूछा. सुबह जब वह अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए संसद जा रहे थे तो एक स्कूटर ड्राइवर सड़क पर गिरते दिखाई दिया. उसे देखकर राहुल ने तुरंत अपनी गाड़ी रुकवाई और दौड़कर स्कूटी ड्राइवर की मदद के लिए उसके पास गए.


कांग्रेस ने इस घटना का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. वीडियो में नजर आ रहा है कि एक शख्स स्कूटर के साथ सड़क पर गिर गया और उसे उठाने की कोशिश कर रहा है. तब राहुल वहां से गुजर रहे थे और उन्होंने यह देखकर अपनी गाड़ी रुकवाई और ड्राइवर के पास जाकर उससे बात की. इस दौरान वहां और भी लोगों की भीड़ लगी हुई थी.



कांग्रेस ने किया ट्वीट
कांग्रेस ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, 'आपको चोट तो नहीं लगी? रास्ते में जाते समय राहुल गांधी जी ने देखा कि एक स्कूटर चालक बीच सड़क पर गिर गया है. वे गाड़ी रुकवाकर चालक के पास गए और उसका हाल पूछा. जननायक'


136 दिन बाद लोकसभा में राहुल गांधी का पहला भाषण
लोकसभा में बुधवार को विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव  को लेकर दूसरे दिन की चर्चा हुई. इस दौरान, राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मणिपुर मुद्दे को लेकर जमकर हमला बोला. सोमवार को उनकी लोकसभा की सदस्यता बहाल की गई थी. इसी साल मोदी सरनेम मामले में गुजरात की सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई. सुप्रीम कोर्ट ने बीते शुक्रवार को उनकी सजा पर रोक लगा दी, जिसके बाद उनकी लोकसभा की सदस्यता बहाल  हो गई. 136 दिन बाद बुधवार को लोकसभा में राहुल ने पहला भाषण दिया.


यह भी पढ़ें:
Rahul Gandhi Speech Highlights: 'देशप्रेमी नहीं, देशद्रोही हो, भारत माता के हत्‍यारे हो, मणिपुर में केरोसीन फेंका', क्या कुछ बोले राहुल गांधी?