Rahul Gandhi Wrote Letter To CM Vijayan: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कोझिकोड मेडिकल कॉलेज के पास आदिवासी लड़के विश्वनाथ की आत्महत्या से हुई मौत पर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को पत्र लिखा और मामले की जांच की मांग की. वायनाड सांसद ने कहा कि परिवार ने आठ साल के लंबे इंतजार के बाद अपने पहले बच्चे का स्वागत किया था, जिसके कुछ दिनों बाद ही युवक कोझिकोड मेडिकल कॉलेज के पास लटका पाया गया. उन्होंने कहा कि जब परिवार में खुशी का माहौल होना चाहिए था, वह जीवन भर के लिए दुख में बदल गया है.


राहुल गांधी ने कहा कि विश्वनाथन के परिवार का आरोप है कि 9 फरवरी को मृतक पर चोरी का झूठा आरोप लगाया गया था, जिसकी वजह से भीड़ ने उसे पीटा था. जिसके बाद वह उसी दिन से लापता हो गया था और 10 फरवरी को मेडिकल कॉलेज के पास एक पेड़ पर लटका पाया गया था. उन्होंने अपने पत्र में बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि मौत का कारण फांसी थी. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि पुलिस का दावा है कि चोरी का आरोपी होने के अपमान के कारण उसने आत्महत्या की है. राहुल गांधी ने कहा "मैं विश्वनाथन के परिवार से मिला हूं और उन्होंने मामले की विस्तृत जांच की मांग की है."


परिवार को साजिश का है संदेह 
राहुल गांधी ने कहा कि परिवार ने पोस्टमार्टम का भी अनुरोध किया है. साथ ही पोस्टमार्टम में की गई जल्दबाजी के बारे में अपना दर्द भी बताया है. उन्होंने पुलिस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने पत्र में कहा कि परिवार को आत्महत्या और मामले में साजिश का संदेह है. इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि केरल राज्य एससी/एसटी आयोग ने भी पुलिस विभाग की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है.


सीएम से निष्पक्ष जांच का मांगा आदेश 
गांधी ने सीएम विजयन से अनुरोध किया कि वे विश्वनाथन की मौत के आसपास की परिस्थितियों की जांच शुरू करें और जांच में कोई कमी होने पर निष्पक्ष जांच का आदेश दें. राहुल ने कहा कि विश्वनाथ का परिवार, विशेष रूप से उनका नवजात बच्चा न्याय का हकदार है. मैं आपसे यह भी अनुरोध करना चाहता हूं कि कृपया परिवार को सहायता राशि और मानवीय आधार पर परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की सहयोग करें.


यह भी पढ़ें


छह महीने में हुए ये तीन सर्वे... मोदी, राहुल, केजरीवाल को दे रहे क्‍या संदेश, जानें