कांग्रेस पार्टी में राहुल गांधी को दोबारा अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलें भी लगती रहती हैं और लगातार मांग भी उठती रहती है. इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी में दुविधा की भी स्थिति है, लेकिन अब खुद राहुल गांधी के राजनीतिक गुरु ने उन्हें कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की वकालत की है. 


चौंकिए मत, क्योंकि खुद राहुल गांधी ने इस वरिष्ठ नेता को अपना राजनीतिक गुरु कहा है. हम बात कर रहे हैं कि वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव की जिन्होंने कुछ दिन पहले ही अपनी पार्टी का विलय राष्ट्रीय जनता दल में किया है. ख़राब तबीयत से जूझ रहे शरद यादव से आज राहुल गांधी ने उनके घर जाकर मुलाक़ात की. 


मुलाक़ात के बाद मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने शरद यादव को अपना राजनीतिक गुरु बताते हुए कहा कि उन्हें अब पहले से स्वस्थ देखकर बहुत अच्छा लग रहा है. इसपर शरद यादव से पूछा गया कि क्या राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनना चाहिए? शरद यादव ने जवाब देते हुए हामी भरी और कहा कि राहुल गांधी 24 घंटे कांग्रेस के लिए काम करते हैं, लिहाज़ा उन्हें पार्टी का अध्यक्ष ज़रूर बनना चाहिए. 


हालांकि शरद यादव के बगल में ही मौजूद राहुल गांधी ने उनकी सलाह का कोई सीधा जवाब न देते हुए बस इतना कहा कि ये सब आने वाले समय में देखा जाएगा. शरद यादव ने राहुल गांधी को सलाह दी कि कांग्रेस को अपने पुराने वोट बैंक को दोबारा हासिल करने का प्रयास करना चाहिए, जिसमें कमज़ोर और पिछड़े वर्गों के शामिल थे. शरद यादव के मुताबिक ये वर्ग पहले कांग्रेस का पक्षधर हुआ करता था.  


राहुल गांधी ने आंध्र प्रदेश के एक पुराने कार्यक्रम को याद किया जिसमें वो शरद यादव के साथ थे. राहुल गांधी के मुताबिक कार्यक्रम के लिए जाते वक्त शरद यादव के साथ बिताए गए तीन घंटों में उन्होंने देश की राजनीति के बारे में काफ़ी कुछ सीखा. अब देखना है कि राहुल गांधी अपने राजनीतिक गुरु की बात मानते हैं या नहीं?


ये भी पढ़ें- आतंकी हाफिज सईद को 31 साल की जेल, पाकिस्तान की एंटी टेरर कोर्ट ने सुनाई सजा


अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले इस्तीफा देंगे इमरान खान? मिले ये संकेत