नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज चुनावी राज्य मध्य प्रदेश पहुंचे. यहां उन्होंने कांग्रेस संकल्प यात्रा के तहत एमपी की राजधानी भोपाल में रोड शो कर जनता का दिल जीतने की कोशिश की. मध्य प्रदेश में कांग्रेस के चुनावी कैंपेन के तहत आज राहुल गांधी ने बस में सवार होकर भोपाल में रोड शो किया. 3 घंटे से ज्यादा चले रोड शो में भारी संख्या में लोगों ने राहुल गांधी के लिए नारे लगाए. उनके साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस की चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष और गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी बस पर सवार थे.





कांग्रेस संकल्प यात्रा के दौरान राहुल गांधी और कांग्रेस के नेता भोपाल के चर्चित राजू टी स्टॉल पर गए और वहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ चाय पी और समोसे का आनंद लिया. इसके साथ ही राहुल गांधी ने समर्थकों और फैंस के साथ सेल्फी भी खिंचवाई.





राहुल गांधी के मध्य प्रदेश आने के बारे में जब साएम शिवराज सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश हमेशा अतिथियों का स्वागत करता आया है.


इससे पहले भोपाल में राहुल गाांधी रोड शो की तैयारियों और होर्डिंग पोस्टर बैनरों की झांकी से दिग्विजय सिंह की विदाई को लेकर चर्चा गर्म रही. यहां रोड शो के लिए आठ बड़े नेताओं के कटआउट लगाए गए हैं लेकिन इनसे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय की गैरमौजूदगी को लेकर चर्चा होती रही.


सूत्रों की माने तो राज्यों के चुनाव खासकर मध्यप्रदेश में प्रचार के दौरान राहुल गांधी एक बार फिर मंदिरों के दर्शन करेंगे. आज बिगुल फूंकने के बाद राहुल संकल्प यात्रा के दूसरे चरण के लिए 27-28 सितम्बर को मध्यप्रदेश में रहेंगे. इस दौरान वो चित्रकूट इलाके में प्रचार करेंगे. नेताओं और कार्यकर्ताओं की तरफ से जो होर्डिंग-पोस्टर जारी किए गए उनपर भी प्रमुखता से राहुल गांधी को शिवभक्त बताया गया है. राहुल हाल ही में कैलाश मानसरोवर की यात्रा करके लौटे हैं. मानसरोवर यात्रा के बाद से ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी की शिवभक्त इमेज को चमकाने की कोशिश कर रहे हैं.


MP में कांग्रेस का सॉफ्ट हिंदुत्व, राहुल की संकल्प यात्रा में 'अक्षत-तिलक'