नई दिल्ली: कोरोना वैक्सीन को लेकर देश का इंतजार बस खत्म होने वाला है. सरकार की तरफ से भी इसके संकेत दिए जा चुके हैं. इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वैक्सीन को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल ने ट्वीट कर कहा, दुनिया में 23 लाख लोगों को पहले ही कोविड वैक्सीन मिल चुकी है. चीन, अमेरिका, ब्रिटेन, रूस ने भी वैक्सीनेशन शुरू कर दिया है. भारत का नंबर कब आएगा मोदी जी....


राहुल ने अपने इस ट्वीट के साथ एक ग्राफ भी शेयर किया है, जिसमें दिखाया गया है कि अब तक इन देशों में कितने लोगों को वैक्सीन लग चुकी है.






नए साल पर आ सकती है वैक्सीन, इन लोगों को सबसे पहले मिलेगी 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से अब साफ तौर पर कहा जा रहा है कि नए साल के पहले महीने के अंत तक भारत के बाजार में भारत की स्वदेशी कोरोना वैक्सीन आ जाएगी. स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा, "भारत सरकार पिछले चार महीनों से राज्य सरकारों के साथ मिलकर राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर पर वैक्सीनेशन के लिए तैयारियां कर रही है. जिन 30 करोड़ लोगों को पहले वैक्सीन दी जाएगी उनमें 1 करोड़ स्वास्थ्य कर्मी, 2 करोड़ फ्रंट लाइन वर्कर, 50 साल से अधिक उम्र के 26 करोड़ लोग और 50 साल से कम उम्र के करीब एक करोड़ लोग हैं जिनको कोई ​बीमारी है."


यूके में सामने आए कोरोना के नए स्ट्रेन (प्रकार) ने दुनिया भर में हड़कंप मचा दिया है. क्योंकि अब तक इस नए स्ट्रेन के बारे में जो जानकारी सामने आई है, उससे पता चल रहा है कि यह पिछले कोरोना वायरस से ज्यादा तेजी से फैलने वाला वायरस है. इसी को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने अब यूके से आने वाली फ्लाइट पर फिलहाल 31 दिसंबर तक लिए प्रतिबंध लगा दिया है.


महाराष्ट्र सरकार ने यूरोप, पश्चिम एशिया, दक्षिण अफ्रीका से आने वालों के लिए जारी किया एसओपी

महाराष्ट्र के बाद आज से कर्नाटक में लगा नाइट कर्फ्यू, रात 10 से सुबह 6 बजे तक रहेगा लागू