नई दिल्ली: यूपी के मेरठ में राष्ट्रीय स्तर के शूटर रह चुके प्रशांत विश्नोई के घर डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की छापेमारी ने देश को हैरान कर दिया है. बिश्नोई के घर से करीब एक करोड़ रुपये नगद और वन्य जीवो की खाल, खोपड़ी, सींग और वन विभाग से जुडी शूटिंग की 40 राइफल्स और पिस्टल सहित करीब 5 हजार कारतूस बरामद किये हैं.



16 घंटे चली डीआरआई की कार्रवाई
इसके साथ ही दुर्लभ प्रतिबंधित वन्य जीवो का करीब 117 किलो मांस भी बरामद किया है. रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र कुमार की सिविल लाइन में 36/4 नंबर की कोठी है. डीआरआई ने ये छापेमारी आय से अधिक संपत्ति के मामले में की थी लेकिन इतनी बड़ी बरामदगी ने सभी के होश उड़ा दिए. डीआरआई इस ने कार्रवाई को करीब 16 घंटे में अंजाम दिया.



रिटायर्टड कर्नल देवेंद्र पाकिस्तान के खिलाफ लड़ चुके हैं
प्रशांत बिश्नोई के पिता देवेंद्र कुमार रिटायर्ड कर्नल हैं. जिस घर पर छापे मारी की गयी ये घर उन्हीं के नाम पर है. रिटायर्टड कर्नल देवेंद्र 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध और आपरेशन ब्लू स्टार में हिस्सा ले चुके हैं. उन्होंने कहा है कि उन्हें बेटे के करतूतों की कोई जानकारी नहीं थी.



रिटायर्टड कर्नल देवेंद्र ने क्या कहा ?
प्रशांत बिश्नोई के पिता रिटायर्टड कर्नल देवेंद्र कुमार ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, ''मैं यहां नहीं रहता था, मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी. मैं बेटे के लिए शर्मिंदा हूं, सरकार कानून जो भी सजा देगा वो स्वीकार है.



बिहार में ऑपरेशन नीलगाय चला चुका है प्रशांत बिश्नोई
प्रशांत बिश्नोई का नाम उस वक्त चर्चा में आया था जब बिहार की नीतीश सरकार ने फसल बर्बाद कर रहीं नीलगाय के खिलाफ ऑपरेशन चलया था. उस वक्त प्रशांत बिश्वोई ने अपनी टीम के साथ खेत में नीलगाय का का शिकार किया था.