जम्मू: नए कृषि कानून को वापस लेने की मांग को लेकर किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन का व्यापक असर जम्मू में भी दिखा. जम्मू में विभिन्न किसान संगठनों ने ट्रेन की पटरियों पर बैठकर केंद्र सरकार से यह तीनों कृषि बिल वापस लेने की मांग की.


 किसान का रेल रोको आंदोलन तेज


नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग पर अड़े किसानों ने गुरुवार को देशभर में रेल रोको आंदोलन बुलाया था. इस आंदोलन का व्यापक असर जम्मू में भी देखने को मिला. दोपहर 12 बजे विभिन्न किसान संगठन जम्मू में छन्नी हिम्मत के पास रेलवे फाटक पर बैठे और यहां विरोध प्रदर्शन किया. किसानों ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार अपनी हठ धर्मीता के चलते यह कानून वापस नहीं ले रही. जबकि देशभर के किसान इस कानून के विरोध में सड़कों से लेकर पटरियों तक पर बैठे हैं.


उपराज्यपाल से कि कंद्र सरकार तक बात पहुंचाने की अपील


किसानों ने प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी उनका वकील बनकर केंद्र सरकार तक उनकी मांगें पहुंचाने का आवाहन किया. प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आरोप लगाया केंद्र सरकार कुछ कॉर्पोरेट घरानों को फायदा दिलाने के लिए यह नए कृषि कानून लेकर आई है, जिससे देश और किसानों दोनों का बहुत नुकसान होने वाला है. प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि मौजूदा समय में इसी कॉरपोरेट कल्चर के चलते अमेरिका के किसानों की बुरी हालत है और यही भविष्य भारत के किसानों का भी होने वाला है.


बता दें कि कई किसान संगठन केंद्र सरकार की ओर से लाए गए नई कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. जिसे लेकर ढाई महीने से भी ज्यादा वक्त से दिल्ली के बॉर्डर पर किसान संगठन आंदोलन कर रहे हैं. जिसके तहत आज किसानों ने जेशभर में रेल रोको अभियान चलाया जा रहा है.


इसे भी पढ़ेंः
कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों का रेल रोको अभियान आज, रेलवे ने की ये तैयारी


देशद्रोह कानून पर कोर्ट की टिप्पणी- सरकार और पुलिस बहुत संभलकर इस्तेमाल की करने की जरूरत