नई दिल्ली: ट्रेन में यात्रा के दौरान रियायत पाने वालों के लिए अच्छी ख़बर नहीं आई है. रेल मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना काल में बंद हुई रियायत की सुविधा फ़िलहाल बहाल नहीं की जाएगी. लोकसभा में दिए गए एक लिखित जवाब में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस फ़ैसले के पीछे एक बार फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामलों का हवाला दिया है.


पीयूष गोयल ने कहा कि ऐसी हालत में रियायतों को बहाल करने का सुझाव नहीं दिया गया है. वरिष्ठ नागरिकों के अलावा पत्रकार और कुछ अन्य श्रेणी के यात्रियों को मिलने वाली रियायत फ़िलहाल रद्द हैं. कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए पिछले साल 20 मार्च को कुछ श्रेणी के यात्रियों को मिलने वाली रियायत वापस लेने का निर्णय किया गया था. जिनकी रियायत वापस ली गई उनमें छात्र , 4 श्रेणियों के दिव्यांगजन और 11 श्रेणियों के मरीज शामिल हैं.


वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली रियायत बहाल करने की मांग कई दिनों से हो रही है. अपने जवाब में रेल मंत्री ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि देश में कोरोना के पहले वाली सामान्य रेल सेवा कब से बहाल कर दी जाएगी . उन्होंने कहा कि फ़िलहाल चलाई जा रही विशेष ट्रेनें सामान्य ट्रेनों के किराए और समय पर गई चलाई जा रही हैं.


देश में रोजगार की स्थिति: कोरोना काल के बुरे दौर से निकलने लगा है देश?