नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में ट्रेन हादसे को लेकर पूर्व रेल मंत्री लालू यादव ने बड़ा बयान दिया है. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने आज मुजफ्फरनगर हादसे पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु को घेरा है. उन्होंनें कहा है कि लोग किस तरह रेलवे से सफर कर सकते हैं जब यहां सेफ्टी की कोई गारंटी ही नहीं है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. बता दें कि 2004 से 2009 तक लालू यादव केंद्रीय रेल मंत्री रह चुके हैं.


 






आज उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में खतौली के पास कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. ट्रेन के 14 डिब्बों के पटरी से उतर गए. आंकड़ों के मुताबिक इस दुर्घटना में 23 यात्रियों की मौत हो गई, वहीं घायलों की संख्या 80 से ज्यादा है.

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने संवेदना व्यक्त की

वहीं लालू यादव के बेेटे और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्रेन हादसे में मारे गए और घायल लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.



रेलवे की लापरवाही से हुआ हादसाः एबीपी न्यूज ने किया खुलासा
एबीपी न्यूज़ ने पहले ही बताया था ट्रैक पर काम चल रहा था. पटरी कटी हुई थी और आशंका है कि इसी कारण हादसा हुआ. अब इस खबर पर उत्तर प्रदेश के गृह विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने भी मुहर लगाई है. माना है कि रेल हादसा लापरवाही के कारण हो सकता है. पटरी पर काम कर रहे लोगों को सूचना देनी चाहिए थी. गृह विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने माना है कि मेनटेंनेंस टीम की तरफ से लापरवाही हुई है.

मृतकों के परिजनों/घायलों के लिए मुआवजे का एलान
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुजफ्फरनगर में हुई ट्रेन दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के आश्रितों को 02-02 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. इसके साथ ही सीएम योगी ने घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की. वहीं रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मृतकों के परिजनों को 3.5 लाख रुपये और गंभीर रुप से घायलों को 50 हजार मुआवजे के तौर पर देने की घोषणा की है.


वहीं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे घटना में मारे गए हर व्यक्ति के परिवार के लिए 5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. सीएम पटनायक ने इस घटना पर दुख प्रकट किया और हर घायल व्यक्ति के लिए पचास हजार रुपये की आर्थिक मदद का भी एलान किया.